लॉकडाउन के फ्री समय का कुछ लोग उठा रहे फायदा, योग्यता बढ़ाने के लिए कर रहे यह काम

कोरोना वायरस उम्मीद से भी तेजी से भारत में फैल रहा है. जिसकी रोकथाम करने के लिए सरकार कई प्रभावी कदम उठा रही है. वही, लॉकडाउन की बोयिरत में लोग ऑनालइन स्किल डवलपमेंट कोर्स कर रहे हैं. इसके लिए लोग ई-वर्ल्ड के जरिए विभिन्न फ्री ऑनलाइ कोर्स का फायदा उठा रहे हैं. बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए 14 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया गया है.

कोरोना से अमेरिका में मचा हाहाकार, ट्रम्प ने मोदी से लगाई मदद की गुहार

इस मामले को लेकर एक शिक्षाविद मरीना जस्टिन ने कहा कि प्रकृति हमें अपने बारे में सोचने का मौका दे रही है. कई लोग कह रहे हैं कि घर पर रहकर बोर हो रहे हैं वहीं ऐसे लोग भी हैं जो इस समय में अपनी प्रतिभाओं को निखार रहे हैं. तो मैंने सोचा किय यह एक सही समय है. मैंने अपने एक स्टूडेंट के कहने पर ऑनलाइन क्रिएटिव राइटिंग कोर्स की शुरूआत की और फेसबुक पर इसे लेकर एक पोस्ट डाला जिसके बाद काफी लोगों ने इस कोर्स में अपनी रुचि जाहिर की. फिलहाल मैं 20 बच्चों के बेच को ऑनलाइ क्लासेस दे रही हुं.

Lockdown ख़त्म होने के बाद भी अनिवार्य होगा मास्क पहनना, जानिए क्यों ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इन दिनों विभिन्न ऑनलाइन कोर्स मौजूद हैं जिसका फायदा बच्चों, गृहणियों से लेकर उम्र के लोग उठा सकते हैं. इनमें क्रिएटिव राइटिंग के लिए इंग्लिश मेडिटेशन, गृहणियों के लिए ई-बुक प्रोडक्शन, बच्चों के लिए वॉयलन बजाना आदि कि क्लासेज ऑनलाइ उपलब्ध हैं जिसका फायद लोग ऐसे समय में आराम से उठा सकते हैं.

कोरोना पॉजिटिव पाए गए CRPF के DG, हुए क्वारंटाइन

केजरीवाल सरकार पर लगे गंभीर आरोप, बस ड्राइवर बोले- पलायन रोकने के लिए दिया था ये आदेश

कोरोना से निपटने के लिए सीएम योगी ने इस फंड को किया स्थापति

 

Related News