करोड़ों कमाने वाला ये खिलाड़ी, आखिर क्यों बना कोरियर बॉय

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में भारी तबाही मचा रखी है. इस महामारी के कारण लोग शारीरिक रूप से भी प्रभावित हो रहे हैं और आर्थिक रूप से भी असर पड़ा है. इस महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए अधिकतर देशों में लॉकडाउन है और इसका असर खेल जगत, कारोबार सभी पर पड़ रहा है. खेल से जुड़े कुछ लोगों ने तो दूसरा काम करना भी शुरू कर दिया है. दुनिया के स्‍टार डार्ट खिलाड़ी मार्विन किंग (mervyn king) भी लॉकडाउन के कारण कोरियर बॉय बन गए हैं. वह इन दिनों घर घर पार्सल पहुंचाने का काम कर रहे हैं. अपने करियर में करीब 15 करोड़ रुपये कमाने वाले दुनिया के 22वें नंबर के खिलाड़ी किंग अब अमेजॉन के पार्सल डिलीवर करते हैं.

सुबह से ही लग जाते हैं काम पर किंग दिन में करीब 200 पार्सल डिलीवर करते हैं और इसका उन्‍हें एक दिन में करीब 11 हजार रुपये मिलते हैं. वे पिछले सप्‍ताह अपनी बीएमडब्‍ल्‍यू से इस जॉब के लिए आए थे. 54 साल के किंग सुबह 8.50 बजे से हर रोज अपना काम शुरू करते हैं और मर्सिडिज विटो वैन में लोडिंग करवाते हैं. उनकी शिफ्ट करीब 5 बजे खत्‍म होती है.द सन के अनुसार उनके साथ काम करने वाले एक शख्‍स ने कहा कि जाने मानें स्‍पोर्ट्स स्‍टार को पार्सल के साथ वैन भरते हुए देखना हैरानी भरा था. कुछ भी न करके आसपास आराम से बैठना आसान होता है, मगर वह घर से बाहर निकलकर और कुछ पैसे कमाने की योजना को पसंद करते हैं और उनके लिए यह मायने नहीं रखता है कि कौन देख रहा है.

किंग ने 2004 में बीडीओ वर्ल्‍ड मास्‍टर्स का खिताब जीता था. वह 2009 प्रीमियर लीग के रनर अप थे. वह पीडीसी वर्ल्‍ड चैंपियनशिप, वर्ल्‍ड मैचप्‍ले, यूके ओपन, वर्ल्‍ड ग्रांपी, यूरोपियन और ग्रैंड स्‍लैम के सेमीफाइनल्‍स तक भी पहुंच चुके हैं.

जानिए आखिर क्यों VIVO से हर साल BCCI को मिलते है 440 करोड़ रुपये

सौरव गांगुली ने इस गेंदबाज़ को लेकर किया हैरान करने वाला खुलासा

पहली ही गेंद पर सचिन और द्रविड़ हो गए थे आउट, फिर इस तरह से बदला भाग्य

Related News