नीट-पीजी की काउंसलिंग पर रेजिडेंट डॉक्टरों ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की जनहित याचिका

नई दिल्ली: नीट-पीजी काउंसलिंग में स्थगन के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टरों के आंदोलन पर स्वतः संज्ञान लेने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक पत्र याचिका दायर की गई है। फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (फोर्डा) की अगुवाई में रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोर्डा) के विरोध के जवाब में एडवोकेट विनीत जिंदल ने लेटर अपील पेश की।

वकील ने कहा, यह सामूहिक विरोध भड़का है, क्योंकि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नीट-पीजी काउंसलिंग में तेजी लाने के लिए कोई वास्तविक कदम नहीं उठाया है । याचिकाकर्ता ने अपने पत्र में सुप्रीम कोर्ट से नीट-पीजी कोर्स में आर्थिक आरक्षण पर सुनवाई स्थगित करने और इस मामले में दिन-प्रतिदिन सुनवाई शुरू करने की मांग की है। उन्होंने यह भी अनुरोध किया कि भारत सरकार चिकित्सकों के विरोध के आसपास के मुद्दों के समाधान के लिए एक आयोग नियुक्त करे ।

वह यह भी चाहते हैं कि दिल्ली पुलिस आयुक्त जांच शुरू करें और विरोध कर रहे चिकित्सकों के साथ शारीरिक रूप से मारपीट करने वाले कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें ।

पत्र याचिका में, वकील ने दो COVID19 प्रकोपों के दौरान विस्तारित उनकी अनुकरणीय सेवा के लिए डॉक्टरों की प्रशंसा करते हुए दावा किया कि डॉक्टर संकटों के समय में मानव जाति के मुक्तिरक्षक हैं ।

नाबालिग के अपहरण और दुराचार के मामले में दो लोग हुए गिरफ्तार

ऋषभ पंत ने तोड़ा टैस्ट मैच का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, सीएम धामी ने दी बधाई

कर्फ्यू की देखरेख करने के लिए रात में सड़कों पर उतरे एसपी सिटी, देंखे फोटोज

Related News