CORONAVIRUS: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल ने नागरिकों को दिया आदेश, कहा- '15 दिनों तक घरों में ही रहें'

पेरिस: लगातार बढ़ रहा बीमारियों का कहर और वहीं अब इस कोरोना का डर लोगों में खौफ पैदा करता जा रहा है. इस वायरस का कहर इत्तना बढ़ चुका है कि हर दिन इसकी चपेट में सैंकड़ों लोग आ रहे है. वहीं इस वायरस ने अब तक हजारों लोगों की जान ले चुका है. चीन में कोरोना के कहर को जहां काबू में करने का दावा किया जा रहा है, वहीं यूरोप में इसने भयावह रूप धारण कर लिया है. चीन के बाद सर्वाधिक प्रभावित इटली का लोंबार्डी तो दूसरा 'वुहान' बनता जा रहा है. इस यूरोपीय देश में मरने वालों संख्या 2,158 पहुंच गई है, जो चीन के बाद सबसे ज्यादा है. कोरोना के फैलने के कारण यहां बीच बंद कर दिए गए हैं. दूसरा सर्वाधिक प्रभावित देश स्पेन है जहां पर मरने वालों का आंकड़ा 491 पर पहुंच गया है. फ्रांस में लॉकडाउन से पहले पेरिस छोड़ने वालों का तांता लगा है. मंगलवार तड़के रेलवे स्टेशन और राजमार्ग पर लोगों की भारी भीड़ दिखाई दी. इनका मानना है कि शहर आने वाले लोगों के माध्यम से संक्रमण का दायरा बढ़ेगा और महामारी भयावह रूप धारण कर सकती है.

पेरिस में शहर छोड़कर भाग रहे लोग, अगले 15 दिनों तक घरों में रहने का आदेश: मिली जानकारी के अनुसार फ्रांसीसी स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने कहा कि सरकार का लोगों को उनके दूसरे घरों में जाने से रोकने का कोई इरादा नहीं है. हालांकि शहर में सार्वजनिक जीवन पर कड़े प्रतिबंध यथावत लागू रहेंगे. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने नागरिकों को आदेश दिया कि वह मंगलवार से लेकर अगले 15 दिनों तक घरों में ही रहें. साथ ही उन्होंने कहा कि गैर-जरूरी यात्राओं और सामाजिक कार्यक्रम पर प्रतिबंध का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी. मैक्रों ने कहा कि यूरोपीय संघ की बाहरी सीमाएं मंगलवार से लेकर अगले 30 दिनों के लिए बंद रहेंगी. फ्रांस के उप परिवहन मंत्री ने कहा है कि लॉकडाउन के तहत हाईस्पीड इंटरसिटी ट्रेनों का परिचालन कम किया जाएगा.

इटली में दो दिन में 700 से अधिक मौतें: वहीं इस बात का पता चला चला है कि इटली में होने वाली कुल मौतों के 66 फीसद (1420) मामले इसी शहर के हैं. इटली में दो दिनों में 700 से अधिक मौतें हुई हैं. चार दिन पहले संक्रमण के 15,113 मामले थे जबकि अब इनकी संख्या बढ़कर 27,980 हो गई है.

पाक में बढ़ी कोरोना के मरीजों की संख्या, अस्पतालों में सैनिटाइजर तक का बंदोबस्त नहीं

इमरान खान का बड़ा बयान, कहा- 'हर चीज दूसरे देशों की तरह बंद नहीं की जा सकती हैं'

कोरोना के कारण घुटनों पर आया पाक, दुनियाभर के देशों से भीख मांग रहे इमरान

Related News