दिल्ली में Omicron का खतरा बढ़ा! 15 संदिग्ध LNJP में भर्ती

मुंबई: दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना वायरस के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron Variant) को लेकर खौफ तेजी से बढ़ रहा है। दूसरी तरफ यह विदेश से अब भारत में दस्तक दे चुका है। इसके मामले कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात से सामने आ चुके हैं। इन तीनों के अलावा राजधानी दिल्ली में भी अब इसका खतरा बढ़ गया है। हाल ही में मिली जानकारी को माने तो, दिल्ली में 'हाई रिस्क' देशों से लौटे 15 यात्री LNJP अस्पताल में भर्ती हैं। कहा जा रहा है इन सभी के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं जिनकी रिपोर्ट 4-5 दिन में आने की उम्मीद है।

वहीं दूसरी तरफ अधिकारियों का कहना है कि 15 संदिग्ध मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, उनमें से 9 कोरोना पॉजिटिव हैं, जबकि बचे हुए 6 में गले में खराश और बुखार जैसे लक्षण हैं। उन्होंने यह भी जानकारी दी है कि इन सभी को दिल्ली सरकार के लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल (LNJP Hospital) में भर्ती किया गया है। जी दरअसल बीते हफ्ते ही दिल्ली सरकार ने LNJP को ओमिक्रॉन संक्रमितों के इलाज के लिए रिजर्व किया था, वहीं बीते शुक्रवार तक अस्पताल में भर्ती संदिग्ध मरीजों की संख्या 12 थी, जो अब बढ़कर 15 हो गई है। इसी के साथ अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ। सुरेश कुमार का कहना है कि जो तीन नए मरीज मिले हैं, वो सभी यूके से लौटे हैं।

आपको हम यह भी बता दें कि केंद्र सरकार ने यूके, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बोत्सवाना, चीन, मॉरिशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, सिंगापुर, हॉन्गकॉन्ग और इजरायल को 'हाई रिस्क' देशों की लिस्ट में रखा है और इन देशों से आने वाले यात्रियों को RTPCR टेस्ट कराना जरूरी है। वहीं रिजल्ट आने के बाद ही इन यात्रियों को एयरपोर्ट से निकलने की इजाजत है। इसी तरह से बाकी देशों से आने वाले यात्रियों की भी एयरपोर्ट पर जांच की जा रही है।

दुनिया से रुखसत हुआ मीडिया जगत का ये मशहूर पत्रकार, इसी साल पत्नी की गई थी जान

मैनपुरी के सैनिक स्कूल में फटा कोरोना बम, इतने बच्चे हुए संक्रमित

जम्मू कश्मीर में बर्फ़बारी का अलर्ट, पूरे उत्तर भारत में बढ़ेगी ठंड

Related News