अब अमिताभ ने की एक नयी पहल, एक लाख लोगों को महीने भर मुफ्त मिलेगा राशन

इस समय पूरा देश कोरोना वायरस से जंग लड़ रहा है. ऐसे में ये वायरस कम से कम फैले इसके लिए 21 दिन का लॉकडाउन कर दिया गया है और अब जल्द ही लॉकडाउन खुलने वाला है. वहीं कोरोना वायरस के कारण कई लोगों के काम पर भी सीधा असर पड़ा है और ऐसे में देश की कई बड़ी हस्तियां कोरोना वायरस की मार झेल रहे लोगों की मदद के लिए आगे आ रही हैं. जी हाँ, आप जानते ही होंगे कि अब तक मनोरंजन जगत के कई सितारे कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे आ चुके हैं.

इस लिस्ट में अक्षय कुमार से लेकर शाहरुख़ खान, सलमान खान तक शामिल रहे हैं. सभी ने अपने अपने तरीके से लोगों की मदद करने की कोशिश की है. अब इस लिस्ट में एक बार फिर से अमिताभ बच्चन का नाम शामिल हुआ है. जी दरअसल हाल ही में उन्होंने एक अनोखी पहल शुरू की है. मिली खबर के अनुसार उनकी पहल का नाम 'वी आर वन (हम एक हैं)' है. आपको बता दें कि इस पहल को सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स और कल्याण ज्वेलर्स ने समर्थन दिया है. जी दरअसल इस पहल के तहतदेश के लाख दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को एक महीने तक राशन मुहैया करवाया जाने वाला है.

इस पहल में कुछ किराने की दुकानों और सुपर मार्केटों से हाथ मिलाया गया है, जिनके जरिए से वे कर्मचारियों तक राशन की व्यवस्था करेंगे. इसी के साथ उन किराने की दुकानों से या सुपरमार्केट्स से सामान खरीदने के लिए कर्मचारियों को एक डिजिटल बारकोड कूपन किया जाएगा, जो उनके राशन प्राप्त करने में पैसे का काम करेगा. हाल ही में सोनी की तरफ से कहा गया है कि, ''हम कम से कम 50 हजार कर्मचारियों और उनके परिवारों को एक महीने तक राशन मुहैया कराना सुनिश्चित करते हैं.''

किसी ने दीया तो किसी ने कैंडल जलाकर किया पीएम मोदी का सपोर्ट

पत्नी संग मुकेश अंबानी ने जलाया दीया, किया महामृत्युंजय मंत्र का जाप

अमिताभ बच्चन ने परिवार संग यूँ दिया पीएम मोदी का साथ, जलाये दिया और टॉर्च

Related News