कोरोना वायरस: पिछले 24 घंटों में 321 मौतें, 4900 से अधिक लोग संक्रमित

बीजिंग: चीन के वुहान से आरंभ हुए कोरोना ने विश्व के 127 देशों में अपने पैर पसार लिए हैं. कोरोना का प्रकोप चीन में तो कम हो रहा है, किन्तु दुनिया के दूसरे मुल्कों में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. कोरोना से विश्व में 4900 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. चीन के बाद इटली और ईरान में सबसे अधिक मौतें हुई हैं.

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, पूरी दुनिया में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 321 लोगों की मौत हुई है. इस प्रकार दुनिया में कुल मौत का आंकड़ा 4973 तक पहुंच गया है. दुनियाभर में कुल 1,34,679 लोग कोरोना से संक्रमित हैं, जबकि कुल 69,142 लोगों को उपचार के बाद छुट्टी दी जा चुकी है. इटली में कोराना वायरस महामारी बन चुका है. सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी इस देश में कोरोना काबू में नहीं आ रहा है. इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद 1000 को पार कर गई है. पिछले 24 घंटे में इटली में इस बीमारी से 189 लोगों की जान गई है. इटली में मात्र दो सप्ताह के भीतर कोरोनावायरस से मरने वालों की तादाद 1016 हो गई है.

आपको बता दें कि चीन, ईरान और इटली में महामारी बने कोरोना वायरस को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा भी महामारी घोषित कर दिया गया है. वहीं भारत ने कोरोना वायरस को देखते हुए विदेश से आने वाले लोगों का वीजा 15 अप्रैल तक के लिए रद्द कर दिया है.

कोरोना से दुनियाभर के बाज़ारों में हड़कंप, US में ट्रेडिंग रुकी, भारत में भी दहशत

World Sleep Day 2020: इस भागदौड़ भरी जिंदगी में है सोने का खास महत्त्व

ट्रंप ने किया आयरलैंड के PM को नमस्ते, भारत को लेकर कही यह बात

 

Related News