कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच न्यूयॉर्क में फिर लगाया गया लॉकडाउन

पिछले कुछ दिनों में न्यूयॉर्क में मामले बढ़े हैं । शहर के मेयर ने रविवार को कहा कि उन्होंने राज्य से कोरोना वायरस के पुनरुत्थान के कारण कई इलाकों में गैर-जरूरी व्यवसायों पर स्कूलों को बंद करने और बाधाओं का पुनर्निवेश करने की मंजूरी मांगी है। कार्रवाई अगर पुष्टि की एक शहर है कि देश के सबसे अंय भागों की तुलना में वायरस के कम प्रसार के साथ एक गर्मी का आनंद लिया के लिए एक निराशाजनक भागने के निशान होगा और केवल हाल ही में कक्षाओं में सीखने के लिए शहरव्यापी छात्रों की वापसी के रूप में चिह्नित किया था।

मेयर बिल डी ब्लासियो ने कहा, ' शटडाउन शहर में नौ जिप कोड में बुधवार से शुरू होगा । करीब 100 पब्लिक स्कूल और 200 प्राइवेट स्कूल बंद करने पड़ेंगे। इंडोर डाइनिंग, जो अभी कुछ दिन पहले फिर से शुरू हुई थी, निलंबित कर दी जाएगी । आउटडोर रेस्तरां कुछ और समय के लिए बंद रहने वाले है, और जिम को बंद रखने का आदेश दिया। डी ब्लासियो ने कहा कि पूजा के घरों को मौजूदा प्रतिबंधों के साथ खुले रहने की अनुमति दी जाएगी ।

महापौर ने आगे कहा कि वह वायरस को शहर में गहराई से फैलने से रोकने के लिए कार्रवाई कर रहे थे और वसंत में 24,000 से अधिक न्यू यॉर्करों को मारने वाले की तरह "दूसरी लहर" बन गए। "हम इस बीमारी से अधिक से अधिक सीख चुके हैं कि आक्रामक तरीके से कार्य करना महत्वपूर्ण है, और जब डेटा हमें यह बताता है कि हम डेटा का पालन करने वाले सबसे कठिन और कठोर कार्यों के लिए भी समय लेते हैं, तो हम विज्ञान का पालन करते हैं,"। पिछले दो हफ्तों में, वायरस के नए मामलों की संख्या शहर की जेबों में बढ़ रही है, मुख्यतः ब्रुकलिन और क्वींस के पड़ोस में जो शहर की बड़ी रूढ़िवादी यहूदी आबादी का घर है।

ऑस्ट्रेलिया के इस शहर में कोरोना की मार हुई तेज

अपनी इस हरकत के लिए ट्रोल हुए ट्रम्प

भ्रष्टाचार मामले में पाक के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी दोषी करार

Related News