एयरलाइंस पर कोरोना का प्रकोप, आज फिर 26 उड़ानें हुई निरस्त

इंदौर: देवी अहिल्याबाई होलकर विमानतल से फ्लाइट्स के रद्द होने का सिलसिला जारी है। सोमवार को रद्द की गई 22 फ्लाइट्स के पश्चात् मंगलवार को 26 उड़ानें रद्द हुई। यात्रियों की समस्या में वृद्धि हुई तथा कई यात्री बुकिंग के बाद भी सफर नहीं कर सके। दरअसल कोरोना के बढ़ते वायरस के चलते लोग यात्रा करने से बच रहे हैं।

वही इसका प्रभाव एयरलाइंस पर पड़ रहा है। यात्रियों का आँकड़ा कम रहने की वजह से आर्थिक हानि हो रही है, जिसकी वजह से निरंतर उड़ानें रद्द की जा रही हैं। बीते कई दिनों से ये सिलसिला चल रहा है। आरम्भ में रद्द होने वाली फ्लाइट्स का आँकड़ा कम था मगर अब बढ़ती जा रही है। सोमवार को 22 उड़ाने रद्द की गई जिसके पश्चात् मंगलवार को 26 उड़ाने रद्द हुई।

वही इसके चलते कई जिलों का इंदौर से डायरेक्ट संपर्क टूट गया। खबर के अनुसार, इंदौर से अहमदाबाद, चेन्नई, प्रयागराज, जबलपुर, दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद तथा बेंगलुरु की जाने और आने वाली फ्लाइट्स रद्द हुई है। बता दें कि इंदौर से दिसंबर महीने में प्रतिदिन 66 उड़ानों का संचालन होता था, अब यह आँकड़ा 38 तक सिमट गया है। यात्रियों के आँकड़े में भी कमी आ गई है। दूसरी तरफ इंदौर से दुबई की उड़ान में भी यात्री नहीं मिल रहे हैं। इससे आने और जाने दोनों का किराया बहुत कम हो गया है। इंदौर से दुबई का किराया 18 हजार से कम तक आ चुका है तो दुबई से इंदौर का किराया 8 हजार तक आया है। पेसेंजर्स का आँकड़ा कम होने की वजह से किराया कम हुआ है। 

भारत के राष्ट्रपति ने जेल कर्मियों को सुधारात्मक सेवा पदक प्रदान करने को अधिकृत किया

टीम इंडिया को सीरीज हराने के बाद अफ्रीकी खिलाड़ी ने लिखा 'जय श्री राम', पोस्ट वायरल

अमेजन पर लगा भारतीय झंडे के अपमान का आरोप, गृहमंत्री ने दिए FIR दर्ज करने के निर्देश

Related News