इटली के बाद कोरोना की मार से परेशान हुआ अमेरिका, रूस से मंगाएगा वेंटिलेटर

वाशिंगटन: दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा बीमारियों का डर लोगों के लिए परेशानी पैदा कर रहा है, वहीं इन्ही सब चीजों के चलते अब मानवीय जीवन ओर एक नई आपदा आ चुकी है जिसका नाम है कोरोना वायरस. इस वायरस ने अब तक दुनियाभर में 47 हजार से अधिक लोगों की जान ली है. और वहीं संक्रमितों का आकंड़ा भी बढ़ता जा रहा है जंहा ऐसा कहा जा रह है की यदि इस वायरस पर काबू नहीं पाया गया तो मानवीय जीवन पूरी तरह से बर्बाद हो जाएगा. कोरोना वायरस के सबसे बड़े खतरे का सामने कर रहे अमेरिका ने संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए रूस से वेंटिलेटर, चिकित्सा आपूर्ति और अन्य व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण खरीदने की मंजूरी दी है. कोरोना महामारी को लेकर व्हाइट हाउस को चेतावनी दी है कि अगले पखवाड़े तक अमेरिका में दो लाख लोगों को मौत हो सकती है.

मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले तोजी से बढ़ते जा रहा हैं. कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़कर 2,13,000 से अधिक हो गया है, जबकि 5,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन के बीच 30 मार्च को टेलीफोन पर हुई बातचीत के बाद कोरोना महामारी से लड़ने के लिए रूस से जरूरी उपकरण खरीदने का कदम उठाया गया है.

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि विदेश विभाग के प्रवक्ता मॉर्गन ऑर्टागस ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप और राष्ट्रपति पुतिन के बीच 30 मार्च को फोन पर बातचीत हुई. अमेरिका ने रूस से वेंटिलेटर और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण सहित आवश्यक चिकित्सा आपूर्ति खरीदने के लिए सहमति व्यक्त की है, जो 1 अप्रैल को न्यू यॉर्क पहुंचेगा.

इस देश में 'कोरोना वायरस' शब्द पर लगा बैन, मास्क पहनने पर भी रोक

अमेरिकी सेना पर ईरान ने दागे राकेट, डोनाल्ड ट्रम्प ने दी चेतावनी

कोरोना: अमेरिका में डरा देने वाले हालात, अब तक 5000 से अधिक की मौत

Related News