स्पेन में कोरोना की बढ़ रही मार, कोरोना के कारण मनाया जा रहा राष्ट्रिय शोक

मेड्रिड: कुछ दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर मासूम लोगों की जान का दुश्मन  बन चुका है, हर दिन इस वायरस के कारण दुनियाभर में हजारों मौते हो रही है. वहीं लगातार संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रह है, इतना ही नहीं अब तो कोरोना वायरस ने एक महामारी का रूप भी ले लिया है जिसके बाद से लोगों के घरों में खाने की किल्लत बढ़ती ही जा रही है न जाने इस वायरस के कारण और ऐसी कितनी मासूम जिंदगियां है जो तबाही के कगार पर आ चुकी है. वहीं अब तक दुनियाभर में मौत का आंकड़ा 3 लाख 52 हजार से अधिक हो चुका है.

कोरोना स्पेन में 10 दिनों का राष्ट्रीय शोक: स्पेन सरकार ने कोरोना वायरस के कारण मारे गए अपने लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए 10 दिनों का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है. राष्ट्रीय शोक 27 मई (बुधवार) से शुरू होकर पांच जून तक रहेगा. इस दौरान देशभर के करीब 14 हजार सरकारी इमारतों पर लगे राष्ट्रीय झंडे झुका दिए जाएंगे. स्पेन में 27 हजार से अधिक लोग इस संक्रमण से जान गंवा चुके हैं. 

मॉस्को से 136 यात्रियों के साथ एयर इंडिया का विमान रवाना: लॉकडाउन के कारण विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए केंद्र सरकार के वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया का विमान मंगलवार को 136 यात्रियों के साथ मॉस्को से रवाना हुआ. रूस स्थित भारतीय दूतावास ने इसकी जानकारी दी.  दूतावास की ओर से एक ट्वीट में कहा गया कि खुश भारतीय नागरिक अपने घर लौट रहे हैं. इनमें 33 महिलाएं भी शामिल हैं. 

यूएई से ऑस्ट्रेलिया पहुंचे जहाज में चालक दल के छह सदस्य संक्रमित: ऑस्ट्रेलिया में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से मवेशियों को लेकर फ्रेमैंटल बंदरगाह पहुंचे मालवाहक जहाज अल कुवैत के चालक दल के 48 में से छह सदस्यों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. कैनबरा प्रांत के प्रमुख मार्क मैकवोवन ने कहा, जहाज शुक्रवार को यहां पहुंचा और उसके चार दिन बाद संक्रमण की पुष्टि हुई. इसे लेकर सवाल उठ रहे हैं कि आखिर स्थानीय अधिकारियों को इस खतरे के बारे में सचेत क्यों नहीं किया गया. प्रधानमंत्री ने बताया कि संक्रमित हुए छह सदस्यों को पर्थ के एक होटल में क्वारंटीन रखा गया है और बाकी 42 सदस्यों को लेकर भी विचार चल रहा है. उन्होंने बताया कि जहाज में 56 हजार भेड़ें थीं और फिलहाल उन्हें बंदरगाह के पास ही रखा गया है.

विश्वयुद्ध की आहट ! चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग का सेना को आदेश- जंग के लिए तैयार रहो

कोरोना: अमेरिका में एक लाख के करीब पहुंच मृतकों की संख्या, अब भी लॉकडाउन खोलने पर अड़े ट्रम्प

WHO की चेतावनी- 'बेहद खतरनाक होगा कोरोना का दूसरा दौर'

Related News