कोरोना: अमेरिका में एक लाख के करीब पहुंच मृतकों की संख्या, अब भी लॉकडाउन खोलने पर अड़े ट्रम्प
कोरोना: अमेरिका में एक लाख के करीब पहुंच मृतकों की संख्या, अब भी लॉकडाउन खोलने पर अड़े ट्रम्प
Share:

वाशिंगटन: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का प्रकोप थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। उधऱ अमेरिका में संक्रमितों की तादाद 16 लाख पहुंच गई है। जबकि तक़रीबन 1 लाख लोगों ने दम तोड़ दिया है। किन्तु इसके बाद भी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हर हाल में लॉकडाउन में ढील देने के पक्ष में है। ताकि आगामी कुछ दिनों में राष्ट्रपति चुनाव की तैयारी शुरु की जा सकें। बीते 24 घंटे में ही 532 लोगों की जान जा चुकी है। बता दें कि हाल ही में ट्रम्प कोरोना संकट के बीच गोल्फ खेलते भी नज़र आ चुके हैं, जिस कारण उनकी काफी किरकिरी हुई थी। 

दूसरी ओर दुनिया में आए दिन कोरोना संक्रमितों की तादाद में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। इसी बीच पूरी दुनिया में कोरोना महामारी की वजह से मरने वालों की संख्या 3 लाख 43 हजार से ज्यादा हो गई है। जबकि संक्रमितों की संख्या 54 लाख से अधिक हो गई है। साथ ही एक अच्छी खबर यह है कि महामारी को 22 लाख से अधिक लोगों को हराकर एक नए जीवन की शुरूआत की है।

दुनियाभर में बीते 24 घंटे में कोरोना से मरने वालों की तादाद 2800 थी। इसकी के साथ कोरोना वायरस की चपेट में आकर मरने वालों की कुल संख्या अब 3,46,000 से भी अधिक हो गई है। वहीं दूसरी तरफ पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित हुए लोगों की तादाद भी 1 लाख से अधिक है। इसी के साथ दुनिया में कुल संक्रमितों की संख्या भी अब 54 लाख 94 हजार के आंकड़े को पार कर गई है।

WHO की चेतावनी- 'बेहद खतरनाक होगा कोरोना का दूसरा दौर'

ट्रोजन क्षुद्रग्रह अरब वर्षों में पहली बार बृहस्पति की कक्षा के नजदीक आया नजर

आमना शरीफ ने परिवार के साथ मनाया ईद का जश्न

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -