WHO की चेतावनी- 'बेहद खतरनाक होगा कोरोना का दूसरा दौर'
WHO की चेतावनी- 'बेहद खतरनाक होगा कोरोना का दूसरा दौर'
Share:

वाशिंगटन: चीन के वूहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है। दुनिया के कई देश इस वायरस से बुरी तरह जूझ रहे हैं। वहीं अब विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने एक ऐसा बयान दिया है जिससे कई देशों की चिंताएं बढ़ सकती हैं। दरअसल WHO ने उन देशों के लिए चेतावनी जारी की है, जहां फिलहाल वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के मामले कम हो रहे हैं।

WHO ने कहा कि जहां अभी मामले कम हो रहे हैं वहां इनमें अचानक इजाफा भी हो सकता है। इसलिए विभिन्न देश सिर्फ इंतजार न करें बल्कि महामारी से निपटने के लिए कमर कसकर तैयार रहें। WHO के आपातकाल प्रमुख डॉ. माइक रेयान ने कहा है कि विश्व अभी कोरोना वायरस संक्रमण की पहली लहर की चपेट में है। उन्होंने कहा कि महामारी लहरों के रूप में आती है, यानि जिन देशों में संक्रमण के मामले कम हुए हैं वहां इसी वर्ष इस महामारी की दूसरी लहर आ सकती है। 

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अभी के मुकाबले काफी तेज हो सकती है। डॉ. रेयान ने कहा कि महामारी दोबारा उभर सकती है। केवल ये मानकर काम नहीं चल सकता कि संक्रमण के मामलों में कमी आ रही है और संकट कम हो रहा है। इसका दूसरा दौर आने की भी आशंका है। उन्होंने यूरोपीय देशों और अमेरिका को आगाह करते हुए कहा कि, लगातार जांच के साथ बचाव की रणनीति बनाते रहने की आवश्यकता है, ताकि दूसरे दौर पर पहुंचने से खुद को रोक सकें।

ट्रोजन क्षुद्रग्रह अरब वर्षों में पहली बार बृहस्पति की कक्षा के नजदीक आया नजर

आमना शरीफ ने परिवार के साथ मनाया ईद का जश्न

जेनेसविले स्थित एक डुप्लेक्स में विस्फोट, दो लोग घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -