संयुक्त राष्ट्र अमेरिका में जारी है पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन

अमेरिका में पुलिस के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के बाद अब भी लोग नाराज़गी जाता रहे है। गोलीबारी एक लॉस एंजिल्स में और दूसरा 2000 मील (3,200 किलोमीटर) दूर लुइसविले, केंटकी में, दो सप्ताह से भी कम समय के बाद खतरे के कानून प्रवर्तन अधिकारियों के कड़े संकेत हैं जब पुलिस हत्याओं के मद्देनजर उनके खिलाफ हिंसा हुई। काले अमेरिकियों की, जैसे कि जॉर्ज फ्लॉयड और ब्रायो टेलर, पर उबला हुआ है। शिकागो पुलिस अधीक्षक डेविड ब्राउन ने हालिया ब्रीफिंग में संवाददाताओं से कहा, "मुझे लगता है कि यह एक सुझाव से अधिक है कि लोग पुलिस को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।"

लॉस एंजिल्स में सहायकों को गोली मारने वाले प्रतिवादी को गिरफ्तार नहीं किया गया है, इसलिए यह ज्ञात नहीं है कि उसने आग क्यों खोली। और अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि लुइस विले में प्रतिवादी, जिसे पकड़ा गया था, ने अधिकारियों को लक्षित किया। टेलर की हत्या के लिए पुलिस को चार्ज नहीं देने के एक भव्य जूरी के फैसले के प्रदर्शन के दौरान उन गोलीबारी हुई। यह स्पष्ट नहीं है कि इस वर्ष देश भर के अधिकारियों को कितनी बार गोली मारी गई पुलिस विभाग का कहना है कि ऐसे आंकड़े आसानी से उपलब्ध नहीं हैं।

लेकिन कुछ उपलब्ध आंकड़े, जैसे एफबीआई द्वारा एकत्र उन, इस साल अब तक दिखाने के 37 संयुक्त राज्य अमेरिका में कानून प्रवर्तन अधिकारियों को पिछले साल इस बिंदु पर 30 ऐसी मौतों की तुलना में कर्तव्य की लाइन में "गुंडागर्दी में मारे गए" किया गया है। देश भर में कुछ 8,000 पुलिस एजेंसियां हैं और दसियों हजार वर्दीधारी कानून प्रवर्तन अधिकारी हैं। विशेषज्ञों और कानून प्रवर्तन अधिकारियों का मानना है कि यह कोई संयोग नहीं है कि इस तरह की हिंसा ऐसे समय में आती है जब फ्लोयड की हत्या और जिसके परिणामस्वरूप राष्ट्रव्यापी विरोध ने कानून प्रवर्तन अधिकारियों को सुर्खियों में धकेल दिया है।

फ्रांस में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर, सामने आ रहे रोजाना इतने केस

चीन ने किया चौंकाने वाला कारनामा, वैक्सीन का ट्रायल पूरा हुए बिना 10 हजार लोगों को लगा दिया टीका

डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने की पीएम मोदी की सराहना, ये है वजह

Related News