फ्रांस में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर, सामने आ रहे रोजाना इतने केस
फ्रांस में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर, सामने आ रहे रोजाना इतने केस
Share:

बीजिंग: विश्व में रविवार को कोविड संक्रमितों की  संख्या 3.30 करोड़ पार कर गई, जबकि मरने वालो की संख्या 10 लाख के करीब पहुंच 9.99 लाख से ज्यादा हो गई। महामारी की चपेट में आए 2.44 करोड़ लोग स्वस्थ भी हुए हैं। विश्व में अब 76.49 लाख सक्रिय केस हैं, जिनमें 65,393 बहुत गंभीर स्थिति में हैं। इस बीच फ्रांस में संक्रमण की दूसरी लहर एक हप्ते से निरंतर 13 हजार से अधिक नए केस सामने आ  रहे है। शनिवार को भी 14 हजार नए केस सामने आए। हालांकि, सरकार सख्त लॉकडाउन लगाना चाहती है लेकिन लोग जिसके खिलाफ में उतर चुके हैं। यही हाल ब्रिटेन के भी हैं, जहां रोजाना तकरीबन 4 से 5 हजार केस सामने आ रहे हैं लेकिन लोग लॉकडाउन के विरुद्ध हैं। इतना ही नहीं पीएम बोरिस जॉनसन संसद में भी विरोध झेल रहे हैं। सांसदों का कहना है कि जॉनसन ने संसद को भरोसे में लिए बिना प्रतिबंधों का आदेश जारी किया। इसकी वजह से लोगों में सरकार के विरुद्ध नाराजगी बढ़ रही है।

नेपाल : पीएम ओली के निजी चिकित्सक संक्रमित:  नेपाल के पीएम KP शर्मा ओली की निजी चिकित्सक डॉ. दिब्या सिंह संक्रमित पाईं गईं हैं। डॉ. दिब्या सिंह के संक्रमित होने के बाद पीएम ओली की कार्रवाई भी की जा रही है। हालांकि ओली बीते दो सप्ताह से डॉ. दिब्या से नहीं मिले हैं।

न्यूयॉर्क में एक हजार नए केस: अमेरिका के शहर में पांच जून के बाद पहली बार एक दिन में संक्रमण के एक हजार से ज्यादा नए केस सामने आए। यह बीते कुछ हप्ते में स्कूल-कॉलेज और व्यवसाय फिर से खुलने से मामलों में वृद्धि देखने को मिली है।

चीन में 15 दिन बाद 14 नए मामले: चीन में करीब 2 हप्तों के उपरांत 14 नए केस सामने आए हैं। नए केसों में विदेश से आए लोग भी शामिल हैं।

चीन ने किया चौंकाने वाला कारनामा, वैक्सीन का ट्रायल पूरा हुए बिना 10 हजार लोगों को लगा दिया टीका

डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने की पीएम मोदी की सराहना, ये है वजह

चीन की खदान में जहरीली गैस के रिसाव ने की 16 लोगों की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -