डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने की पीएम मोदी की सराहना, ये है वजह

Sep 27 2020 06:03 PM
डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने की पीएम मोदी की सराहना, ये है वजह

WHO के प्रमुख ट्रेडॉस अदनोम घेब्रेयसस ने पीएम नरेंद्र मोदी के उस आश्वासन की प्रशंसा की कि देश कोरोना से लड़ रहे देशों की सहायता के लिए अपनी टीका उत्पादन क्षमता का उपयोग करेगा। घेब्रेयसस ने कहा कि इस महामारी को सिर्फ संसाधनों के आदान-प्रदान के माध्यम से ही हराया जा सकता है।

वही शनिवार को पीएम मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र में अपने संबोधन में कहा था, 'टीका उत्पादन में देश के सबसे बड़ा देश होने के नाते, मैं आज विश्व समुदाय को एक और आश्वासन देता हूं। देश का टीका उत्पादन तथा सप्लाई की क्षमता का उपयोग इस खतरे से लड़ाई में पूरी मानवता की सहायता के लिए किया जाएगा।' साथ ही मोदी ने यह भी कहा था कि महामारी के कठिन वक़्त में भी भारत के फार्मा उद्योग ने 150 देशों को दवाइयां भेजी हैं। 

वही इस संदर्भ में डब्ल्यूएचओ के प्रमुख ने ट्वीट में कहा, 'एकजुटता की प्रतिबद्धता दिखाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी आपका धन्यवाद। अपनी क्षमताओं तथा संसाधनों के आदान-प्रदान के माध्यम से ही इस महामारी को मात दी जा सकती है।' वही संयुक्त राष्ट्र की एक टॉप ऑफिसर मेलिसा फ्लेमिंग ने भी कहा कि मोदी का आश्वासन विश्व के लिए एक अच्छी खबर है। ऐसा इसलिए कि संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुतेरस ने बीते सप्ताह अपने संबोधन में इस बात पर चिंता व्यक्त थी कि कुछ देश केवल अपने लोगों के लिए वैक्सीन की जुगत में लगे हुए हैं। यह सोच गलत है। हम में से कोई भी सुरक्षित नहीं है, जब तक कि हम सब सुरक्षित नहीं हैं। इसी के साथ मोदी कि काफी सराहना कि जा रही है।

चीन की खदान में जहरीली गैस के रिसाव ने की 16 लोगों की जान

आर्मेनिया में इस चीज को लेकर बढ़ता ही जा रहा है विरोध प्रदर्शन

राज कपूर और दिलीप कुमार की पुश्तैनी हवेली खरीदेगी खैबर पख्तूनख्वा सरकार