कोरोना से लड़ना छोड़कर, चुनी हुई सरकार गिराने में जुटी केंद्र सरकार - अजय माकन

नई दिल्ली: राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय माकन ने केन्द्र सरकार पर हमला बोला है. अजय माकन ने कहा कोरोना के संकटकाल में छोटे बड़े कारोबार बंद होने की कगार पर है, ऐसे में केंद्र सरकार इससे लड़ने की जगह चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिशों में लगी हुई है. लोकतंत्र बचाने के लिए कल पूरे देश में राजस्थान के मामले को लेकर प्रत्येक राज्य में राजभवन पर विरोध प्रदर्शन करेंगे. राजस्थान की 8 करोड़ की आवाम के जनमत का इस प्रकार दमन नहीं किया जा सकता है.

अजय ने कहा कि सचिन पायलट पर अभी कार्रवाई नहीं हुई है, सिर्फ उनसे जवाब मांगा गया है. सचिन विधायक दल की बैठक में मौजूद रहकर अपनी बात रख सकते थे. हम विधानसभा का सत्र बुलाना चाहते है. अजय माकन ने कहा कि स्वतंत्रता के बाद से भारतीय लोकतंत्र में 2 घटनाएं ऐसी हुईं है जो आज तक नहीं हुईं. प्रजातंत्र की हत्या हुई है. आज तक कभी भी विधानसभा स्पीकर की कार्रवाई को रोका नहीं गया. फैसले पर जरूर कार्यवाही हुई है. चुनी हुई सरकार सत्र बुलाना चाह रही है, किन्तु उसे ऐसा करने नहीं दिया जा रहा है.

राजस्थान में जारी सत्ता संघर्ष के बीच कांग्रेस राज्य में लोकतंत्र बचाने के लिए पूरे देश में धरना प्रदर्शन करेगी. सीएम अशोक गहलोत से हाईकमान ने चर्चा कर फैसला लिया है. इस पर रविवार सुबह 10 बजे से अभियान चलाया जाएगा. इसके साथ ही कांग्रेस देशव्यापी 'स्पीक अप फार डेमोक्रेसी ऑनलाइन' भी अभियान चलाया जा रहा है. 

अयोध्या 'भूमि पूजन' पर सीएम ठाकरे का बड़ा बयान, कहा- क्या कोरोना को फैलने की इजाजत देंगे ?

कारगिल विजय दिवस पर बोले जेपी नड्डा, कहा- 'सेना के शौर्य को देश कभी नहीं भूलेगा'

अफगान ने पाक पर साधा निशाना, लगाया नियमों के उल्लंघन का आरोप

Related News