MP: नगरीय निकाय चुनावों से पहले स्थानीय नेताओं से यह शपथ पत्र साइन करवा रही है कांग्रेस

भोपाल: मध्य प्रदेश के रीवा में नगरीय निकाय चुनावों के लिए कांग्रेस ने नेताओं के लिए एक नया नियम बना डाला है। मिली जानकारी के मुताबिक इस नियम में यह कहा गया है कि, 'जो भी स्थानीय नेता चुनाव लड़ना चाहता है और टिकट मांग रहा है उसे पार्टी का एक शपथ पत्र साइन करना होगा।' अब बात करें शपथ पत्र के बारे में तो इसके अनुसार अगर उन्हें टिकट नहीं भी मिलता है तो वे पार्टी के खिलाफ बगावत नहीं करेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक रीवा नगर निगम के चुनाव प्रभारी पूर्व मंत्री हर्ष यादव ही कांग्रेस कार्यालय में नेताओं से इन शपथ पत्रों पर साइन करवा रहे हैं।

आपको हम यह भी बता दें कि कांग्रेस ने स्थानीय नेताओं के लिए नई गाइडलाइन तैयार की गई है जिसके अनुसार सभी दावेदारों को शपथ पत्र देना अनिवार्य है। आपको हम यह भी बता दें कि इस शपथ पत्र में लिखा है कि, 'वे पार्टी के सिद्धांतों के मुताबिक काम करेंगे और टिकट नहीं मिलने की स्थिति में भी न तो पार्टी छोड़ेंगे और न ही पार्टी के साथ किसी तरह की बगावत करेंगे।' आपको हम यह भी बता दें कि यह वचन पत्र महापौर और पार्षदी के दावेदार नेताओं से भी लिया जा रहा है।

इस बारे में हर्ष यादव ने कहा, 'ये पार्टी का आंतरिक मामला है और पूरी प्रक्रिया पार्टी में अनुशासन बनाए रखने की है।' आप सभी को हम यह भी बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र में सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस 22 फरवरी को रणनीति बनाने की तैयारी में है। जी दरअसल विधायक दल की बैठक पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष कमल नाथ के आवास पर 22 फरवरी को शाम सात बजे होने वाली है। इस दौरान उन मुद्दों पर निर्णय लिए जाएंगे, जिन्हें दल प्रमुखता के साथ उठाएगा।

कोरोना पॉजिटिव पाए गए गुजरात सीएम विजय रुपाणी, कल मंच पर हो गए थे बेहोश

होटल के कमरे में फंदे से लटका मिला युवक का शव, पड़ताल में जुटी पुलिस

नई प्राइवेसी पॉलिसी पर मचा बवाल, वॉट्सऐप-फेसबुक को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

Related News