लोकसभा चुनाव: आप के साथ कांग्रेस का गठबंधन, आज आएगा अहम् फैसला !

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन करेगी या नहीं? गठबंधन के इस सवाल का अंतिम उत्तर आज कांग्रेस की ओर से आ सकता है।  कांग्रेस महासचिव और दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने बताया है कि राहुल गांधी शाम को निर्णय कर सकते हैं कि भाजपा को दिल्ली में रोकने के लिए 'आप' से गठजोड़ होगा या नहीं। 

टिकट मिलते ही बोले कन्हैया, RJD से नहीं मेरी लड़ाई गिरिराज से

उन्होंने मीडिया से कहा है कि, 'इस मसले पर चर्चा के लिए मैं राहुल गांधी से सोमवार शाम को मुलाकात कर रहा हूं। शाम तक यह फैसला हो जाएगा कि हम अकेले लड़ेंगे या 'आप' के साथ।' सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि शनिवार को चाको गठबंधन के लाभ और हानि पर चर्चा के लिए राहुल गांधी से मिले थे। खबरें थीं कि कांग्रेस वर्किंग कमिटी (CWC) की सोमवार सुबह इसी मुद्दे को लेकर बैठक की जाएगी। चाको ने कहा कि टॉप लीडरशिप की बैठक में मात्र घोषणापत्र पर विचार विमर्श होगा। उन्होंने कहा है कि, 'CWC इन मसलों पर निर्णय नहीं लेती है। गठबंधन पर निर्णय केवल कांग्रेस अध्यक्ष को लेना है।' 

लोकसभा चुनाव: दिग्गी राजा के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहते हैं कैलाश, कहा- मजा आएगा

'आप' से गठबंधन की खिलाफत करती रहीं पूर्व सीएम और दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने शनिवार को मीडिया में बताया था कि अरविंद केजरीवाल या आप के अन्य दिग्गज नेता ने इस मसले पर कभी उनसे मुलाकात नहीं की है। दिलचस्प बात यह है कि अरविंद केजरीवाल कई अवसरों पर सार्वजनिक रूप से कह चुके हैं कि वे कांग्रेस से गठबंधन चाहते हैं, किन्तु कांग्रेस ने इससे इनकार कर दिया है। दोनों ही दलों के कुछ दिग्गज नेता पर्दे के पीछे अभी भी वार्तालाप में जुटे हैं।

खबरें और भी:-

लोकसभा चुनाव: ब्रू मतदाताओं के लिए चुनाव आयोग ने किए विशेष इंतज़ाम

लोकसभा चुनाव: दिव्यांग मतदाताओं के लिए चुनाव आयोग ने किए विशेष इंतज़ाम, लांच किया एप

लोकसभा चुनाव: सीट बंटवारे से नाराज़ राजद, बना सकती है तीसरा मोर्चा

 

 

Related News