कोरोना मेडिकल उपकरण घोटाला: एक्शन मोड में सीएम योगी, बनाई गई SIT

नई दिल्ली: मेडिकल इक्विपमेंट खरीद में घोटाले पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा एक्शन लिया है. सीएम योगी ने सुल्तानपुर, गाजीपुर, बिजनौर, बाराबंकी समेत कुछ अन्य जनपदों की कतिपय ग्राम पंचायतों में पल्स ऑक्सीमीटर और इन्फ्रारेड थर्मामीटर की बाजार मूल्य से ज्यादा दर पर खरीद किए जाने की SIT जांच के आदेश जारी किए हैं.

योगी सरकार ने अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार के नेतृत्व में SIT का गठन किया है. इस SIT में IAS अमित गुप्ता और IAS विकास गोठलवाल को भी शामिल किया गया हैं. एसआईटी पूरे मामले की जांच कर 10 दिन में अपनी आख्या शासन को सौंपेगी. कई जिलों में थर्मामीटर और ऑक्सीमीटर का खरीद को लेकर घोटाला करने का आरोप है. इससे पहले योगी सरकार ने सुल्तानपुर और गाजीपुर के जिला पंचायत राज अधिकारी (DPRO) पर कार्रवाई कर दी. अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज मनोज कुमार सिंह ने दोनों DPRO को सस्पेंड कर दिया. दोनों DPRO पर बाजार से काफी महंगे दामों पर पल्स ऑक्सीमीटर व इन्फ्रारेड थर्मामीटर की खरीद करने के आरोप हैं.

आपको बता दें कि बीते दिनों सुल्तानपुर के लंभुआ से भाजपा MLA देवमणि द्विवेदी ने कोरोना किट खरीद में घोटाले के आरोप लगाते हुए सीएम योगी से शिकायत की थी. इसकी जांच की जिम्मेदारी अपर मुख्य सचिव पंचायती राज मनोज कुमार सिंह को दी गई थी. मनोज कुमार सिंह ने प्रारंभिक तौर पर मार्केट रेट से अधिक दर पर खरीद करने के आरोप को सही ठहराया था.

जबरदस्त उछाल के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, रिलायंस रहा टॉप गेनर

परेश रावल को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बने नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा के चेयरमैन

घर पर ही शूटर्स को अभ्यास के लिए उपलब्ध कराएंगे उपकरण

Related News