मेडिकल कॉलेज में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट का CM चौहान ने किया वर्चुअल लोकार्पण

रतलाम: मध्यप्रदेश में अब कोरोना संक्रमण का कहर कम हो चुका है। ऐसे में अब कोरोना कर्फ्यू को धीरे -धीरे खोला जा रहा है। इन सभी के बीच ही आज प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिले के शासकीय मेडिकल कॉलेज में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट का अपने निवास से वर्चुअल लोकार्पण किया। जी दरअसल कोरोना महामारी के संकटकाल में ऑक्सीजन की समस्या दूर करने के लिए चेतन्य काश्यप फाउंडेशन द्वारा 1 करोड़ 2 लाख रु। की लागत से ऑक्सीजन कंस्ट्रेशन प्लांट मेडिकल कॉलेज रतलाम में स्थापित किया गया है।

बताया जा रहा है कि यहाँ मेडिकल कॉलेज रतलाम द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में वित्त एवं जिला कोविड प्रभारी जगदीश देवड़ा, विधायक रतलाम चेतन्य काश्यप, सांसद गुमान सिंह डामोर उपस्थित रहे। इस दौरान CM शिवराज ने कहा कि, ''मैं इसके लिए सभी को बधाई देता हूँ। रतलाम समेत आसपास के क्षेत्रों में ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर दिए गए हैं।'' इसी के साथ उन्होंने रतलाम में कोरोना की स्थिति को लेकर बात की।

उन्होंने कहा, 'रतलाम के आंकड़े देखकर मुझे चिंता होती थी, लेकिन कल के टेस्ट में केवल 27 संक्रमण के प्रकरण आये। अब रतलाम में भी यह काबू में है। यह संतोष की बात है कि मध्यप्रदेश में कोविड 19 का संक्रमण नियंत्रण में है। अब संक्रमण की दर 1।8 प्रतिशत से कम रह गई है। मैं केवल यही प्रार्थना करता हूँ कि एकदम से सबकुछ मत खोल देना नहीं तो स्थिति बिगड़ेगी। धीरे-धीरे करके हम अनलॉक करेंगे। हमें कोविड 19 अनुरूप आचरण भी करना होगा। अब हमें वायरस से बचके चलना है जिससे रोजी रोटी भी चलती रहे, दुनियादारी चलती रहे।'

1 माँ के 5 बेटे, लेकिन सहारा देने को एक भी नहीं तैयार..., पुलिस ने 3 बेटों को किया गिरफ्तार

सिंगल चाइल्ड पॉलिसी ख़त्म करने जा रहा चीन, देगा 3 बच्चे पैदा करने की अनुमति

राज अनादकट से मनमुटाव पर दिलीप जोशी ने किया चौकाने वाला खुलासा

Related News