कानून व्यवस्था की समीक्षा में सख्त दिखे सीएम, जीरो टॉलरेंस नीति अपनाने के दिए निर्देश

भोपाल/ब्यूरो। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कानून व्यवस्था की समीक्षा की। आज बैठक में सीएम के सख़्त तेवर देखने को मिले। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए है। ड्रग्स और करप्शन को लेकर सीएम ने जीरो टॉलरेंस नीति अपनाने के निर्देश भी दिए है। 

सीएम ने कहा कि नशे के अवैध कारोबार को पूरी तरह से ध्वस्त करना है। स्कूल, कॉलेज के आसपास, दुकानों पर ड्रग्स की शिकायत मिलती है। ये अभिशाप पूरी तरह से समाप्त करना है, मैं लगातार समीक्षा करूंगा। इनके तार कहां जुड़े हैं,जरूरत पड़ने पर इंटेलिजेंस का भी प्रयोग करें। उन्होंने शराबियों और दुराचारियों के खिलाफ सख़्त तेवर अपनाने कहा। पीकर गदर करने का हक किसी को नहीं है। दुराचारी किसी भी कीमत पर बक्शे नहीं जाने चाहिए, बुलडोजर चलने चाहिए। अगर कोई बहन- बेटी के साथ दुराचार करें तो तबाह करना है। इस लायक भी नहीं रहने देना है कि दोबारा वह इस बारे में सोचें।

आरोपी के पकड़े जाने पर एसपी, थानेदार और ऊपर के अधिकारी जिम्मेदार होंगे, उन पर एक्शन लेंगे। कहीं हुक्का लाउंज न चले, तत्काल बंद हो। करप्शन के मामले में जीरो टोरलेंस की नीति अपनाएं। सूची बनाएं, जरूरत पड़ने पर ईओडब्ल्यू (EOW) के छापे भी पड़ें, किसी को छूट नहीं है।

जब ऑफिस में घटने लग जाए ऐसी घटनाएं तो करें ये काम

पशुहानि होने पर मुआवज़ा देगी यूपी सरकार, सीएम योगी ने जिलाधिकारियों को दिए आदेश

'मेरे प्राइवेट पार्ट के साथ...', शाहरुख खान के खिलाफ रोते-रोते बोली 8 वर्षीय मासूम

Related News