'CAA-NRC को लेकर अलग-अलग बयान दे रहे मोदी-शाह, कौन सच्चा कौन झूठा ?'

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA), राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर हमला बोला है. भूपेश बघेल ने कहा है कि आज देश में जो रहा है, अमित शाह जी कहते हैं क्रोनोलॉजी है NRC और CAA.

भूपेश बघेल ने कहा है कि नरेंद्र मोदी कहते हैं कि NRC लागू नहीं होने वाला है, तो सवाल इस बात का है कि कौन सत्य बोल रहा है और झूठ कौन बोल रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी जो कह रहे हैं वह सही है या केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जो कह रहे हैं, वह सही है. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि लगता है कि दोनों के बीच मनमुटाव हो गया है और इसके कारण पूरा देश पिस रहा है.

आपको बता दें कि सीएम बघेल ऐसे मुख्यमंत्रियों में से हैं, जो पहले से ही CAA और NRC का विरोध कर रहे हैं. उन्होंने पिछले दिनों मोदी सरकार की तुलना अंग्रेजों से करते हुए इस सरकार को काले अंग्रेज करार दिया था और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के दक्षिण अफ्रीका में शुरू किए आंदोलन का उल्लेख करते हुए उसी तर्ज पर यहां इस सरकार के खिलाफ आंदोलन करने की बात कही थी. बघेल ने यह ऐलान किया था कि अगर देश में NRC लाई जाती है तो वह इस पर दस्तखत नहीं करने वाले पहले व्यक्ति होंगे.

बारिश से मिली राहत तो अब ऑस्ट्रेलिया में बाढ़ का बना खतरा

सरकार के खिलाफ ईरान की सड़कों पर उतरे लोग, पुलिस ने दागे गोले और फिर...

क्या राहुल गाँधी को अंदमान जेल भेजना चाहते हैं संजय राउत ? एक बयान से मचा सियासी भूचाल

Related News