सरकार के खिलाफ ईरान की सड़कों पर उतरे लोग, पुलिस ने दागे गोले और फिर...
सरकार के खिलाफ ईरान की सड़कों पर उतरे लोग, पुलिस ने दागे गोले और फिर...
Share:

बगदाद: इराक की राजधानी बगदाद में सरकार के खिलाफ में सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई हिंसक झड़पों के बाद गोलीबारी में दो प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई जबकि कई अन्‍य घायल हो गए हैं. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि गौर करने वाली बात यह है कि पिछले कई हफ्ते तक ऐसे प्रदर्शन बंद थे. अब सरकार विरोधी प्रदर्शनों की यह ताजा घटना है. जंहा इस बात का पता चला है कि ने कार्यकर्ताओं और अधिकारियों के हवाले से बताया है कि इराक के दंगा रोधी बल ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और तेज आवाज पैदा करने वाले बम भी फेंके. 

सूत्रों से मिली जानकरोई के अनुसार इस बात का पता चला है कि अधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शनकारी सिनाक पुल पर थे और उन्‍होंने सीमेंट की दीवार तोड़ने की कोशिश की. दीवार सुरक्षाबलों ने बनाई थी. सुरक्षाबलों ने बल प्रयोग किया जिसमें प्रदर्शन के दौरान दो लोगों की मौत हो गई और कम से कम 20 घायल हो गए. एक अधिकारी ने नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर बताया कि प्रदर्शनकारी बड़े बदलाव, नया नेतृत्व और समय से पूर्व चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं. 

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि उल्‍लेखनीय है कि बगदाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाहर अमेरिकी ड्रोन हमले में ईरान के शीर्ष कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के बाद ईरान और अमेरिका के बीच तनाव काफी बढ़ गया था. इसकी वजह से ये प्रदर्शन बंद हो गए थे लेकिन कुछ समय की शांति के बाद प्रदर्शनों का सिलसिला फिर से शुरू हो गया है. बीते दिनों प्रदर्शनकारियों ने अमेरिकी दूतावास पर हमला बोल दिया था. इसी हमले के बाद अमेरिका ने एयर स्‍ट्राइक की थी.  वहीं जब इस बात पर गौर फ़रमाया गया तो पता चला कि  सुलेमानी की मौत के बाद ईरान ने अमेरिका से बदला लेने की बात कही थी. यही नहीं क्षेत्र के देशों से अमेरिका का साथ नहीं देने की अपील की थी. वहीं अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने कहा था कि ईरान ऐसी कोई हरकत ना करे नहीं तो उसे इसका खामियाजा भुगतना  करना होगा.

पाकिस्तान में फिर दो हिन्दू लड़कियों का अपहरण, भारत ने पाक उच्चायोग को किया तलब

भारत और अमेरिका पर पाक का निशाना, फिर कर रहा परमाणु तस्करी

डोनाल्ड ट्रम्प का भारत दौरा, अहमदाबाद में होगा 'हाउडी मोदी' जैसा कार्यक्रम !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -