एक्शन में आए CM बघेल,बोले- 'आंकड़े मत दिखाएं, SP गश्त करें'

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कड़ा रूख अपनाया है। उन्होंने कहा कि, महिलाओं से संबंधित अपराधों को लेकर पुलिस सख्त कदम उठाए। सीएम बघेल ने महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों को रोकने के लिए शीघ्र ही महिला पीआर वाहन कर आरम्भ करने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि सूचना तंत्र मजबूत होगा, जिससे अपराध को घटित होने से पहले रोका जा सकेगा। मुख्यमंत्री बघेल शनिवार को कलेक्टर-एसपी कॉन्फ्रेंस ले रहे हैं। 

रायपुर मौजूद सर्किट हाउस में हो रही कॉन्फ्रेंस में सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि सभी जिलों के कलेक्टर तथा एसपी कानून व्यवस्था पर कड़ी नजर रखें। उन्होंने पुलिस अफसरों से कहा कि विजिबल पुलिसिंग नजर आनी चाहिए। सभी एसपी स्वयं रात्रि गश्त में निकलें। अपराधों की रोकथाम करते हुए सिर्फ छोटे स्तर पर कार्यवाई न करें तथा आंकड़े न देकर ठोस कार्ययोजना को अंजाम दें। सीएम बघेल ने राज्य एवं पड़ोसी राज्यों से हो रही नशे की तस्करी रोकने के लिए कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि नशे के नेटवर्क को जड़ से समाप्त करने के लिए पुलिस सख्त कार्रवाई करे। इसके लिए पड़ोसी प्रदेशों से भी हर स्तर पर आवश्यक समन्वय बनाएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि ऐसे मामलों के सोर्स तक पहुंचकर कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि नशे का सामान सरलता से क्यों उपलब्ध हो रहा है।

सीएम बघेल ने सभी जिलों के एसपी को निर्देश दिए कि ऑनलाइन जुआ पर भी कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। अनूसूचित जाति, जनजाति के खिलाफ अपराधों पर पीड़ित को सहायता राशि शीघ्रता से उपलब्ध कराएं। चाकूबाजी की घटनाओं पर भी तेजी से कार्रवाई करें। उन्होने सभी जिलों के SP को निर्देश दिए कि ऐसी घटनाएं बिल्कुल भी ना हों तथा दोषियों के साथ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाएं। 

अष्टधातु की जगह प्लास्टिक फाइबर से बनी मूर्तियां, महाकाल लोक के विस्तारीकरण पर कांग्रेस का गंभीर आरोप

विधानसभा उपचुनाव: गोला गोकर्णनाथ सीट से भाजपा ने अमन गिरि‍ को दिया टिकट

'JDU को कांग्रेस में मिलाना चाहते थे प्रशांत किशोर', CM नीतीश का आया बड़ा बयान

Related News