राजस्थानवासियों से सीएम गहलोत की अपील, कहा- तूफान ताऊते को लेकर सतर्क रहें

जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने तूफान ताऊते को लेकर प्रदेशवासियों से अलर्ट रहने की अपील की हैं। गहलोत ने सोशल मीडिया के माध्यम से यह अपील करते हुए कहा कि तूफान ताऊते के मद्देनज़र राज्य में पूरी तैयारी की जा रही है, जिसमें आवश्यक प्रबंधन किए जा रहे हैं। उन्होंने तूफ़ान को लेकर सभी से अलर्ट रहने की अपील की है। 

गहलोत ने कहा कि जैसा अभी तक का अनुमान है, उसके मुताबिक, तूफान ताऊते जामनगर को हिट कर सकता है जो राजस्थान के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति का सबसे बड़ा सोर्स है, इसके सम्बन्ध में अधिकारियों को बैठक लेकर अल्टरनेट एमरजेंसी प्लान बनाने के आदेश भी दिए हैं। सीएम गहलोत ने कहा कि, ''मौसम विभाग के मुताबिक, जोधपुर, उदयपुर, कोटा, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के जिले तूफान से प्रभावित हो सकते हैं। आज डूंगरपुर में अंधड़ और बारिश आई जिसमें कुछ लोगों की मौत हुई एवं नुकसान भी हुआ है। प्रभावितों के प्रति मैं गहरी संवेदना प्रकट करता हूँ।''

उन्होंने कहा कि साथ ही आपदा प्रबंधन की टीमों को तूफान से संभावित प्रभाव वाले क्षेत्रों में तैनात किए जाने और प्रत्येक स्थिति पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात से आने वाले समुद्री तूफान को देखते हुए प्रदेशभर में ऑक्सीजन की आपूर्ति सुचारू रखने और बफर स्टॉक तैयार करने के निर्देश भी दिए हैं। तूफान की वजह से अस्पतालों को बिजली सप्लाई में व्यवधान नहीं आए। अस्पतालों में विद्युत जनरेटर की वैकल्पिक व्यवस्था रखने के आदेश भी दिए गए हैं।

चिरायु अस्पताल के वीडियो केस में कलेक्टर हुए सख्त रुख, जारी किया नोटिस

शेयर बाजार में एक बार फिर आया उछाल

एक बार फिर नरसपुरम सांसद के समर्थन में आए टीडीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू

Related News