CAA PROTEST: पूरे देश में उपद्रवियों पर सख्त कार्रवाई में कई गिरफ्तार

लखनऊ: पिछले कुछ दिनों से नागरिकता संशोधन कानून के विरुद्ध बीते शनिवार को यूपी, दिल्ली और बिहार समेत देशभर में हिंसा और प्रदर्शन हुए. विरोध की अग्नि में यूपी के रामपुर, कानपुर और मुजफ्फरनगर सबसे ज्यादा झुलसे. रामपुर में जहां हिंसक प्रदर्शनों के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं, कानपुर में उपद्रवियों ने एक पुलिस चौकी में घुसकर वाहनों को आग लगा दी. यूपी के 21 जिलों में इंटरनेट शनिवार रात 12 बजे तक बंद रहे, जबकि लखनऊ समेत 15 जिलों में इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं सोमवार तक बंद रहेंगी. फिरोजाबाद में दो और मेरठ में एक के शव मिले हैं. इसी के साथ यूपी हिंसा में मरने वालों की संख्या 17 हो गई. वहीं, बिहार में राजद द्वारा बुलाए गए बंद के दौरान कई जगहों पर हिंसक प्रदर्शनों के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया गया और ट्रेेनें रोक दी गई है.

जानकारी के नुसार इस बात का पता चला है कि राजद कार्यकर्ताओं ने पटना और हाजीपुर में आगजनी की. पटना के फुलवारी शरीफ में दो गुटों की झड़प में 13 लोगों को गोली. तेजस्वी यादव बंद के समर्थन में सड़क पर उतरे. वहीं, दिल्ली में जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों ने गेट के बाहर प्रदर्शन किया.

वहीं यह भी कहा जा कहा जा रहा है कि पश्चिम बंगाल के कोलकाता में जादवपुर और प्रेसीडेंसी यूनिवर्सिटी के छात्रों का एक समूह ने प्रदर्शन किया. महाराष्ट्र के मुंबई और तमिलनाडु के चेन्नई में भी लोग सड़कों पर उतरे. उत्तराखंड के हल्द्वानी और असम के गुवाहाटी में लतासिल प्लेग्राउंड में महिलाओं ने प्रदर्शन किया. वहीं, अब तक हुए प्रदर्शनों में रेलवे की 88 करोड़ रुपये की संपत्ति क्षतिग्रस्त हो चुकी है. 

इस दिग्गज क्रिकेटर ने फिल्मों से की थी अपने करियर की शुरुआत, अब खेलने वाले है मुंबई इंडियंस के लिए

उत्तर प्रदेश: फार्महाउस में ले जाकर महिला के साथ छेड़छाड़, आरोपी गिरफ्तार

उत्तरप्रदेश: पिस्तौल के बल पर कार सवारों से लुटे ढाई लाख, विरोध करने पर मारी गोली

Related News