स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- सिनोवैक कोविड -19 वैक्सीन...

मिस्र के स्वास्थ्य मंत्री हला जायद ने कहा है कि मिस्र जून में चीन के सिनोवैक कोविड -19 वैक्सीन का उत्पादन शुरू कर देगा। "हम 18 मई को वैक्सीन के निर्माण के लिए आवश्यक कच्चे माल की पहली खेप प्राप्त करेंगे," उन्होंने कहा / काहिरा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, रविवार को मंत्री ने कहा कि पौधों पर जून में पहले 2 मिलियन खुराक का उत्पादन किया जाएगा।

 सिन्हुआ मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इजिप्ट होल्डिंग कंपनी फॉर बायोलॉजिकल प्रोडक्ट्स एंड वैक्सीन (VACSERA)। जायद ने उल्लेख किया कि अप्रैल में सिनोवैक और वीएकेएसईआरए के बीच दो समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए थे, जिसमें से पहला वैक्सीन का उत्पादन करने के लिए विशेषज्ञता और तकनीकी सहायता प्राप्त करने के लिए मिस्र की ओर से सक्षम था, जबकि दूसरा वैक्सीरा को वैक्सीन बनाने और पैक करने का लाइसेंस देता था। इसके कारखाने हैं। मिस्र में उत्पादित होने वाले सिनोवैक वैक्सीन को सिनोवैक-वैकेसेरा डब किया जाएगा, मंत्री ने खुलासा किया।

मिस्र ने जनवरी के अंत में सरकारी अस्पतालों के मेडिकल स्टाफ को कोविड-19 वैक्सीन के साथ एक अन्य प्रमुख चीनी दवा निर्माता, सिनफार्मा द्वारा बनाया गया, जो मिस्र के ड्रग अथॉरिटी द्वारा पहला अनुमोदित वैक्सीन है, टीकाकरण शुरू किया। मार्च की शुरुआत में, सबसे अधिक आबादी वाले अरब देश ने अत्यधिक संक्रामक कोरोनॉयरस के खिलाफ पुराने लोगों और पुराने रोगों वाले रोगियों का टीकाकरण शुरू किया। अब तक, मिस्र ने 236, 272 कोविड -19 मामलों की रिपोर्ट की है, जिनमें 13, 845 मौतें और 176, 363 वसूली शामिल हैं।

दिल्ली के इस हॉस्पिटल से गायब हुए 23 मरीज, आप ने BJP पर लगाए गंभीर आरोप

ममता बनर्जी कसाई ! बंगाल में हिंसा के खिलाफ UK, कनाडा, अमेरिका सहित कई देशों में प्रदर्शन

यूपी समेत दिल्ली में भी बढ़ेगा लॉक डाउन

Related News