चीन ने नए कोरोनावायरस के कारण रोकी ब्रिटेन की उड़ानें

बीजिंग: महामारी SARS-CoV-2 कोरोनावायरस का नया संस्करण ब्रिटेन पर कहर बरपा रहा है और इसके यूरोपीय पड़ोसियों के बीच उच्च स्तर की चिंता पैदा कर रहा है, जिनमें से कुछ ने परिवहन लिंक में कटौती की है। चीन ने गुरुवार को ब्रिटेन के लिए और इसके बाद कोरोनोवायरस के एक नए, अधिक संक्रामक तनाव की सूचना दी। देश अपनी सीमाओं के भीतर कोरोना के प्रसार को नियंत्रित करने में सफल रहा है, लेकिन अन्य देशों में वायरस के मामलों के खतरे को लेकर अधिकारी अत्यधिक सतर्क रहते हैं।

एक नियमित ब्रीफिंग में, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने कहा, "वायरस उत्परिवर्तन की असाधारण प्रकृति और इसके संभावित प्रभाव को देखते हुए... चीन ने पूर्ण मूल्यांकन के बाद चीन और ब्रिटेन के बीच उड़ानों को निलंबित कर दिया है।" जैसा कि आशंका है कि नए वायरस तनाव में आयरलैंड, इटली, जर्मनी, नीदरलैंड और बेल्जियम सहित कई देशों ने इस सप्ताह की शुरुआत में ब्रिटेन की उड़ानों को रोक दिया था। तुर्की और कनाडा ने भी अनिश्चितकाल के लिए ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

चीन ने कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए पहले से ही सख्त प्रवेश आवश्यकताओं को लागू किया है और पिछले महीने ब्रिटेन, बेल्जियम, भारत और फिलीपींस सहित कई देशों से विदेशी आगमन पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस बीच, इज़राइल ने ब्रिटेन में उभरे कोरोनोवायरस के नए, अत्यधिक संक्रामक प्रकार के चार मामलों का पता लगाया है।

डैनियल पर्ल मामला: पाक अदालत ने दिया आतंकवादी उमर शेख की रिहाई का आदेश

टोयोटा इंडिया 6 जनवरी को भारत में लॉन्च करेगी Fortuner SUV का नया मॉडल

इसराइल ने की तीसरे राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा

Related News