चीन की टेलीकॉम कंपनी ने भारत में आने की कर ली है तैयारी, 'चाइना मोबाइल' ऐसे करेगी काम

यदि आपको भारत में चाइनीज मोबाइल से परेशानी है तो आपके लिए एक और झटका है, इसके अलावा यदि बात की जाए तो  क्योंकि चीन की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी चाइन मोबाल भारत में आने को तैयार है। चाइना मोबाइल भारतीय टेलीकॉम बाजार में एंट्री के लिए वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल के साथ बात भी कर रही है।ऐसा मन जाता है की कहा जा रहा है कि चाइना मोबाइल भारत में एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के साथ मिलकर क्लाउड नेटवर्क तैयार करेगी।

होल्डिंग कंपनी के रूप में करेगी काम लाइवमिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार चाइना मोबाइल भारतीय टेलीकॉम क्षेत्र में काफी रूची ले रही है। भारत में एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के साथ चाइना मोबाइल होल्डिंग कंपनी के रूप में साझेदारी के साथ काम करना चाहती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि होल्डिंग कंपनी का मतलब सहयोगी कंपनी से है। इसका मतलब है कि चाइना मोबाइल भारत में एयरटेल और वोडाफोन आइडिया को इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करेगी। इसके अलावा यही कंपनी इन दोनों कंपनियों का मैनेजमेंट भी देखेगी।

93 करोड़ है चाइना मोबाइल के मोबाइल यूजर्स की संख्या आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चाइना मोबाइल चीन की सबसे बड़ी मोबाइल ऑपरेटर कंपनी है। चीन में चाइना मोबाइल के मोबाइल यूजर्स की संख्या 930 मिलियन यानी 93 करोड़ है, जबकि वायरलाइन उपभोक्ता की संख्या 17 करोड़ है। चाइना मोबाइल डाटा सर्विस, वायरलेस डाटा ट्रैफिक सर्विस, मोबाइल डाटा सॉल्यूशन और कंसल्टिंग जैसी सेवाएं देती है।

यह फ़ोन दें रहा रहा है redmi note 8 को टक्कर, जाने क्या है इसकी खासियत

हाईड कैमरे के बाद अब यह स्मार्टफोन ला रहा है मिस्ट्र, जानिए पूरी बात...

देश में जेएनयू से ज्यादा सर्च किया गया ईरान, सर्च पॉइंट रहा सर्वाधिक 100

 

Related News