देश में जेएनयू से ज्यादा सर्च किया गया ईरान, सर्च पॉइंट रहा सर्वाधिक 100
देश में जेएनयू से ज्यादा सर्च किया गया ईरान, सर्च पॉइंट रहा सर्वाधिक 100
Share:

जेएनयू में पांच जनवरी को हुई हिंसा के बाद पूरे देश में इस मुद्दे पर चर्चा हो रही है। सोशल मीडिया पर भी यह मुद्दा ट्रेंडिंग टॉपिक बना रहा है। वहीं, अमेरिका और ईरान के बीच तनाव ने भी पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा और गूगल ट्रेंड्स में इसने भारत में भी जेएनयू मुद्दे को पीछे कर दिया है। गूगल ट्रेंड्स के सात दिनों के आंकड़े यही बता रहे हैं। 

हमले के बाद सर्चिंग सर्वाधिक 100 पॉइंट पर पहुंच गई
इस दौरान भारत में ईरान के सर्च पॉइंट 31 रही तो जेएनयू की 13 रही। वहीं, ईरान के अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर हमले के बाद सर्चिंग सर्वाधिक 100 पॉइंट पर पहुंच गई। वहीं, ईरान में सबसे ज्यादा कासिम सुलेमानी से संबंधित सर्च किया जा रहा है। सुलेमानी, ईरान जनरल सुलेमानी, सुलेमानी ईरान जैसे कीवर्ड ईरान में खूब इस्तेमाल किए जा रहे हैं।

पांच जनवरी को सबसे ज्यादा सर्च किया गया जेएनयू
जेएनयू गूगल सर्च की बात करें तो पांच जनवरी को यहां हमला हुआ, इसी दिन इसे सबसे ज्यादा बार सर्च किया गया। इसकी सर्च रेटिंग 89 पहुंच गई थी। लेकिन, तब से लेकर अब तक यह मुद्दा शांत भले न हुआ हो, लेकिन गूगल पर इसे लेकर सर्च लगातार कम होती जा रही है। हमले में जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आईशी घोष चोटिल हो गई थीं।

किस राज्य में कितना सर्च किए गए दोनों मुद्दे
ईरान को लेकर भारत में राज्यवार सर्च की बात करें तो मिजोरम और मणिपुर में यह 87-87 फीसदी रहा। जम्मू-कश्मीर में 84 फीसदी, तमिलनाडु में 83 फीसदी और नगालैंड में 19 फीसदी रहा। वहीं, जेएनयू को लेकर राजधानी दिल्ली में सर्च 61 फीसदी रहा। वहीं पश्चिम बंगाल में यह आंकड़ा 65 फीसदी, छत्तीसगढ़ और बिहार में 67-67 फीसदी और झारखंड में 68 फीसदी रहा।

25 जीबी डाटा के साथ Airtel दे रहा है 249 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान

अब यौन उत्पीड़न की शिकायत इस एप से कर पाएंगी महिलाये

भारत में TECNO Spark Go Plus हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -