चीन का आरोप- कोरोना को लेकर अमेरिका ने रची साजिश, फैला रहा झूठ

बीजिंगः वूहान शहर से दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका और चीन के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। अमेरिका जहांं चीन को महामारी फैलाने का जिम्मेदार ठहरा रहा है वहीं चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने आरोप लगाया है कि अमेरिका ने कोरोना वायरस महामारी के बारे में साजिश रची और अब चीन के खिलाफ झूठ फैला रहा है। इस जुबानी जंग से दोनों देशों के बीच तनाव गहराता जा रहा है।

चीन के संसदीय सत्र के दौरान एक वार्षिक प्रेस वार्ता में वांग ने कहा कि, 'अमेरिका में कुछ राजनीतिक ताकतें चीन-अमेरिका के आपसी रिश्तों को बंधक बना रही हैं।' हालाँकि, उन्होंने यह साफ़ नहीं किया कि वे कौन सी ताकतें हैं, लेकिन वे 'हम दोनों देशों को एक नए शीतयुद्ध के कगार पर धकेलने' का प्रयास कर रही हैं।

चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने आगे कहा कि, 'कोरोना वायरस की वजह से होने वाली तबाही के अलावा, वे अमेरिका के माध्यम से एक राजनीतिक वायरस भी फैल रही हैं। यह पोलिटिकल वायरस चीन पर हमला करने और धब्बा लगाने के हर अवसर का इस्तेमाल कर रहा है।' हालांकि उन्होंने प्रकोप से निपटने के लिए वाशिंगटन और बीजिंग के बीच सहयोग की अपील की है।

मनुष्यों को कोरोना से बचाएगा ऊंट ! एंटीबाडी पर शोध शुरू

कोरोना की मार से डोली पाक की अर्थव्यवस्था, अमरीका बढ़ा सकता है मदद का हाथ

किम जोंग के दिमाग में उपजा नया खुराफाती प्लान ?

Related News