पति-पत्नी और वो के बीच में पिसा 11 वर्षीय बच्चा, अपने ही पिता के ऑफिस में नौकर बनने पर हुआ मजबूर

दुनिया भर से आए दिन कई तरह के मामले सामने आते रहते इस बीच एक और दिल दहला देने वाला ममला सामने आया है जिसमे एक 11 वर्षीय बच्चा पिता द्वारा घर से निकालने पर द्वारकापुरी थाने पहुंचा था। उसने कहा कि उसके माता-पिता का तलाक हो चुका है। वह पिता के साथ रहता है, मगर कुछ वक़्त पहले किसी और औरत के चलते उसके पिता ने उसे घर से निकला दिया था। जैसे-तैसे रखा तो काम करने का बोल दिया। अपनी ही कंपनी में ऑफिस बॉय बना लिया। बदनामी के भय से बोला कि दफ्तर में मुझे पापा नहीं सर बोलना। छोटी-छोटी बात पर मुझे मारते है। यह केस ‘चाइल्ड लाइन’ तक पहुंचा है।

वही शनिवार को ‘चाइल्ड लाइन’ के पास मामला पहुंचने पर ‘चाइल्ड लाइन’ ने बच्चे के हालत जाने तथा पता किया तो खबर लगी कि हाईप्रोफाइल परिवार दंपति की 12 वर्ष पूर्व लव मैरिज हुई थी तथा दो बच्चे हैं। एक वर्ष पूर्व मामला अदालत तक पहुंचा तथा तलाक हो गया। अदालत ने दोनों बच्चों को पिता के सुपुर्द कर दिया। इस मध्य बच्चे कभी-कभार मां से मिलते रहे मगर अदालत के आदेश के चलते पिता द्वारा उन्हें फिर बुला लिया गया।

इस बीच कोरोना संकट में हालात ऐसे बने कि बच्चों की मां की नौकरी चली गई जबकि पिता की कंपनी भी नुकसान में गई। इस बौखलाहट में पिता ने बच्चों को प्रताड़ित करना आरम्भ कर दिया तथा उन्हें बार-बार अपनी मां के साथ रहने को बोला। दूसरी तरफ मां ने यह बोलकर इंकार कर दिया कि अदालत का आदेश है, मैं नहीं रख सकती तथा न ही मेरी अब हैसियत है कि मैं इतनी बड़ी रकम की फीस भरूं तथा अपने पास रखूं। इसके पश्चात् लौटकर बच्चे पिता के पास पहुंचे तो उन्होंने बच्चों के साथ बुरा व्यवहार आरम्भ कर दिया। यहां तक कि बड़े बच्चे को अपनी कंपनी का सफाई का काम कराना आरम्भ कर दिया। यहां बच्चे को पता चला कि पिता का एक महिला से रिश्ता है। पिता ने बच्चे पर दबाव बनाया कि वह यहां मुझे ‘पापा’ न बोले, बस ‘सर’ ही बोले। कई बार घर पर बच्चे की पिटाई भी की तो वह फिर मां के समीप पहुंचा मगर उसने नहीं रखा।

आज फिर एक दूसरे से T20 मैच में भिड़ेंगी ये दो टीम

एमएस धोनी ने IPL के किया फराह खान के साथ करवाया फोटो शूट

बेंगलुरु पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 1 करोड़ की ड्रग्स के साथ 6 तस्कर गिरफ्तार

Related News