रायगढ़ में मृत मिला हाथी, मौत की वजह नहीं हो पाई स्पष्ट

हाल ही में छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ वन प्रभाग में एक खेत के पास रविवार को एक विशाल जंगली हाथी मृत पाया गया, अधिकारियों ने माना कि उसे बिजली का झटका लगा है। धर्मजयगढ़ क्षेत्र में 2021 में अब तक हाथी की मौत की यह चौथी और इस महीने की दूसरी मौत की घटना है। एक अधिकारी ने बताया कि वन विभाग के पोटिया गांव में नेत्रम कंवर नाम के एक व्यक्ति के खेत के पास सुबह जानवर के अवशेष मिले। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद वनकर्मी मौके पर पहुंचे और पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू की।

अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में हाथी की मौत का कारण बिजली का करंट लगना बताया गया है, शव परीक्षण के बाद ही सही कारण का पता चलेगा। इस संबंध में स्थानीय लोगों से पूछताछ की जा रही है। धर्मजयगढ़ क्षेत्र में इस साल अब तक चार हाथियों की मौत हो चुकी है। 14 अगस्त को, इलाके में एक मादा हाथी मृत पाई गई थी और अधिकारियों ने इसकी मौत का कारण उम्र संबंधी बीमारियों को बताया था।

राज्य सरकार के रिकॉर्ड के अनुसार, पिछले तीन वर्षों (2018, 2019 और 2020) में छत्तीसगढ़ में बिजली के झटके सहित विभिन्न कारणों से 45 हाथियों की मौत हुई है।

कर्नाटक में फिर से खुलेंगे स्कूल, सीएम बोम्मई ने छात्रों से की बातचीत

पीएम मोदी से मिलने के लिए बेताब हुआ उनका फैन, मुलाकात करने के लिए शुरू की पैदल यात्रा

यूपी पुलिस की गाड़ी से बाइक टकराने से 1 की मौत, 3 घायल

Related News