छत्तीसगढ़: नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 4 जवान शहीद, एनकाउंटर अब भी जारी

रायपुर: छत्तीसगढ़ के कांकेर में गुरुवार को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के मध्य एनकाउंटर हुआ है. इस एनकाउंटर में बीएसएफ के चार जवान शहीद हो गए हैं. जबकि, दो अन्य जवान घायल बताए जा रहे हैं. घायल जवानों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ये एनकाउंटर अभी भी जारी है. जवानों की एक टीम तलाशी अभियान पर निकली थी, तभी नक्सलियों के साथ उनका एनकाउंटर शुरू हो गया. 

जानकारी के अनुसार, पखांजूर के प्रतापपुर थाना के अंतर्गत आने वाले ग्राम मौला के जंगलों में नक्सलियों और पुलिस की जबरदस्त एनकाउंटर हुआ था. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर अतिरिक्त फोर्स को भेजा गया है. इलाके में पुलिस और नक्सलियों के मध्य एनकाउंटर अब भी जारी है. आपको बता दें कि हाल ही में नक्सलियों ने कई हमले किए हैं, जिसमें सामान्य नागरिक और जवान दोनों को लक्ष्य बनाया गया है. 

इससे पहले होली के मौके पर नक्सलियों ने बीजापुर में सामान्य नागरिकों को लक्ष्य बनाया था. तब नक्सलियों ने एक IED धमाका कर वाहन को उड़ा दिया था, जिसमें लगभग 9 लोग घायल हुए थे. वहीं, 18 मार्च को दंतेवाड़ा में भी नक्सलियों ने IED धमाका कर सेना के जवानों को निशाना बनाया था. उस हमले में भी एक जवान शहीद हो गया था. 

खबरें और भी:-​

आज फिर डीजल के दामों में नजर आई बढ़ोतरी, इतने है दाम

बाजार के साथ रुपये में भी नजर आई भारी गिरावट

गुरूवार को कुछ देर की मामूली तेजी के बाद अचानक नजर आई बाजार में गिरावट

 

Related News