कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला पर दर्ज हुआ केस, राम मंदिर चंदे को लेकर दिया था अपमानजनक बयान

जयपुर: राजस्थान में चारण समाज ने कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला द्वारा राम मंदिर के चंदे को लेकर दिए बयान के खिलाफ जोधपुर में शिकायत दर्ज कराइ है। चारण समाज ने कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए अदालत में इस्तागासा पेश किया था, जिस पर कोर्ट ने पुलिस को मामला दर्ज कर जांच करने के आदेश दिए है।

उल्लेखनीय है कि रणदीप सिंह सुरजेवाला ने गत 20 जून को ट्वीट करते हुए कहा था कि, 'अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए करोड़ों देशवासियों ने हजारों करोड़ों का चंदा दिया है, किन्तु रावण के चारणों की निगाहें चंदे पर हैं।' जिसके बाद चारण समाज ने अदालत में अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि सुरजेवाला ने अपने इस बयान से एक विशेष जाति समुदाय का अपमान किया है।

इस पर अदालत ने कुड़ी थाने में मामला दर्ज कर जांच के निर्देश दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक, इससे पहले जून में शेखावाटी चारण सभा ने इस मामले में राजस्थान कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष और गहलोत सरकार के शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को ज्ञापन सौंपा था। समाज ने मांग की थी कि कांग्रेस प्रवक्ता अपनी इस टिप्पणी को वापस लें। ज्ञापन में कहा था कि सुरजेवाला ने 20 जून को राम जन्मभूमि के चंदे से जुड़े बयान में चारण समाज पर अमर्यादित और अशोभनीय टिप्पणी की है।

कोरोना पर जो बिडेन की अनुमोदन रेटिंग, अर्थव्यवस्था में गिरावट: सर्वेक्षण

यूपी चुनाव से पहले 'साइकिल यात्रा' पर अखिलेश यादव, बोले- 400 सीटें जीत सकती है सपा !

असम सरकार का बड़ा फैसला- अब फॉरेनर्स ट्रिब्यूनल में दर्ज नहीं होंगे गोरखा समुदाय के मामले

Related News