पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ चांदीवाल कमीशन ने जारी किया वारंट

मुंबई: मुंबई चांदीवाल कमीशन ने महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ बेलेबल वारंट जारी कर दिया है। जी दरअसल हाल ही में मिली जानकारी के तहत कमीशन के द्वारा 50 हज़ार रुपए का जमानती वारंट जारी हुआ है। केवल यही नहीं बल्कि कमीशन ने महाराष्ट्र के डीजीपी (DGP) को आदेश दिया है कि वो किसी सीनियर अधिकारी को इस वारंट को देने के लिए डेप्यूट करें। आप जानते ही होंगे कि इससे पहले भी पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में चांदीवाला जांच आयोग के परमबीर सिंह हाजिर नहीं हुए थे।

जी दरअसल आयोग ने इसे लेकर सिंह के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया था और कहा था कि अगली सुनवाई में सिंह हाजिर नहीं हुए तो उनके खिलाफ वारंट जारी कर दिया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपए वसूलने का गंभीर आरोप लगाया था। यह सब होने के बाद हाई कोर्ट ने इस मामले में दायर याचिका पर सीबीआई जांच का भी निर्देश दिया।

आप सभी को बता दें कि राज्य सरकार ने मुंबई हाई कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश चांदीवाला की अध्यक्षता में जांच आयोग के माध्यम से आरोपों की समानांतर न्यायिक जांच की शुरू की है। मिली जानकारी के तहत ईडी द्वारा की जा रही जांच 100 करोड़ रुपये के कथित रिश्वत और वसूली रैकेट से संबंधित है, जिसकी वजह से देशमुख को अप्रैल में मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

खत्म हुआ सालों का इंतजार, 'तारक मेहता।।।' शो में हुई इस मशहूर किरदार की वापसी

'दो घूंट' रिलीज होते ही इंटरनेट पर छाई निया शर्मा, नाक की नथनी ने लूटा फैंस का दिल

मनोज मुंतशिर ने पूरा किया पवनदीप को दिया अपना वादा

Related News