पंचतत्व में विलीन हुए 'CDS जनरल बिपिन रावत', बेटियों ने किया 'दाह संस्कार'

नई दिल्ली: देश के प्रथम CDS जनरल बिपिन रावत पंचतत्व में विलीन हो गए है। उनकी बेटियों ने माता-पिता का दाह संस्कार किया। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, अन्य देशों के अफसरों सहित कई हस्तियां CDS जनरल बिपिन रावत के आखिरी दर्शन के लिए श्मशान घाट पहुंचीं। उनके निधन से देशभर में शोक की लहर है तथा लोग बस 'जनरल रावत अमर रहें' का नारा लगा रहे है। 

बता दे कि बुधवार को तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) होने से 13 लोगों का देहांत हो गया था। इस के चलते CDS के अतिरिक्त उनकी पत्नी और 11 जवान शामिल रहे। इस दुर्घटना में अकेले जीवित बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का सेना के हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है तथा उनकी स्थिति भी नाजुक बनी हुई है। 

वहीं दूसरी ओर CDS बिपिन रावत के निधन पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह रावत ने कहा, 'ये पूरे देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है। हम सभी बहुत दुखी हैं। उन्होंने हमेशा सेना के लिए काम किया। चाहे चीन के मामले हो या पाकिस्तान के मामले, हर मोर्चे पर हमेशा डट कर सामना किया। उन्हें अपनी जन्मभूमि से भी बहुत लगाव था।' आप सभी को बता दें कि केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को श्रद्धांजलि दी है। वहीं उनके अतिरिक्त यूपी के पूर्व सीएम एवं सपा के नेता मुलायम सिंह यादव ने CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को श्रद्धांजलि दी। 

फ्लाइट की तरह अब ट्रेनों में भी होगी 'ट्रेन होस्टेस', इन रेलगाड़ियों में मिलेगी फ्लाइट जैसी सर्विस

'CDS बिपिन रावत' के अंतिम संस्कार में शामिल हुए इन देशों के सैन्य कमांडर

'CDS बिपिन रावत' की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, तस्वीरें देख भर आएंगी आँखे

Related News