CAA Protest: ट्रम्प के आने से पहले दिल्ली में भड़की हिंसा, प्रदर्शनकारियों ने बंद किया जाफराबाद मेट्रो स्टेशन

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के जाफराबाद इलाके में कल नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थक और विरोधियों के बीच झड़प हो गई, फिलहाल हालात नियंत्रण में हैं. जाफराबाद में हो रहे विरोध प्रदर्शन के खिलाफ CAA समर्थक मौजपुर में प्रदर्शन कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि CAA के समर्थक और विरोधियों के बीच पत्थरबाजी की घटना भी हुई है. इस पथराव में कई लोग जख्मी हो गए हैं. हिंसा पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े.

बाबरपुर के बाद मौजपुर के करीबनगर में भी हिंसा हुई. शाम लगभग 7 बजे करीबनगर क्षेत्र में भी पत्थरबाजी की गई. चांदबाग इलाके में भी प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे. सुरक्षा के लिहाज से इलाके में पुलिसबल को तैनात कर दिया गया है. पूरे विवाद की शुरूआत 22 फरवरी की रात तक़रीबन 11 बजे जाफराबाद मेट्रो स्टेशन से हुई. जहां CAA और राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (NPR) के विरोध में कुछ लोगों ने रास्ता रोक कर प्रदर्शन किया था. जाफराबाद में मार्ग खोलने के लिए पैरामिलिट्री फोर्स को भेजा गया था, मगर महिलाओं ने इसका विरोध किया.

संयुक्त पुलिस कमिश्नर (पूर्वी रेंज) आलोक कुमार ने कहा कि पुलिस पर भी पत्थर फेंके गए, फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. इलाके में पर्याप्त सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं और फ्लैग मार्च कर रहे हैं. जाफराबाद के इसी विरोध प्रदर्शन के खिलाफ भाजपा नेता कपिल मिश्रा समर्थकों के साथ बाबरपुर मेट्रो स्टेशन पहुंचे. इस दौरान कपिल मिश्रा ने कहा कि, ''दिल्ली पुलिस तीन दिन के भीतर रास्तों को खाली कराए. ट्रंप के जाने तक हम यहां से शांतिपूर्वक जा रहे हैं, किन्तु यदि तीन दिन में रास्ते खाली नहीं हुए, तो हम फिर सड़कों पर उतरेंगे. इसके बाद हम दिल्ली पुलिस की नहीं सुनेंगे.''

टोयोटा ने इस अंतर्राष्ट्रीय मॉडल की SUV का टीज़र किया लांच, जाने फीचर्स

Banks Mega Merger: कई प्रक्रियाएं अभी नहीं हुई पूरी, बढ़ सकती है डेडलाइन

बिना नेट बैंकिंग ब्रांच या एटीएम गए चेक कर सकते है अपना, बैंक बैलेंस अकाउंट स्टेमेंट

 

Related News