BSNL के यूजर्स को मिलेगा अनलिमिटेड कॉल्स और डाटा प्लान, जानिये कैसे

सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम ने जियो और एयरटेल जैसी कंपनियों को टक्कर देने के लिए कई प्रीपेड प्लांस बाजार में उतारे हैं। इसके साथ ही पुराने डाटा पैक्स भी अपडेट किए हैं। इस क्रम में कंपनी ने ज्यादा-से-ज्यादा उपभोक्ताओं को अपने साथ जोड़ने के लिए 1,098 रुपये वाला लॉन्ग टर्म प्लान लॉन्च किया है। इसके अलावा, उपभोक्ताओं को इस पैक में असिमित डाटा और कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। तो चलिए जानते हैं इस रिचार्ज प्लान के बारे में...

बीएसएनएल का 1,098 रुपये वाला प्लान उपभोक्ताओं को इस पैक में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। साथ ही उपभोक्ता  इस पैक के जरिए अनलिमिटेड डाटा बिना एफयूपी लिमिट के फायदा उठा सकेंगे। इसके अलावा उपभोक्ता  को बीएसएनएल पीआरबीटी की मुफ्त में सेवा दी जाएगी। वहीं, इस पैक की वैधता 84 दिनों की है। जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने डाटा की स्पीड तय नहीं की है। दूसरी तरफ यह प्लान कुछ चुनिंदा सर्कल्स में 375 जीबी डाटा लिमिट के साथ उपलब्ध है।

बीएसएनएल के 998 रुपये वाला प्लान कंपनी ने इस पैक के अलावा 998 रुपये का प्लान बाजार में उतारा है। ग्राहकों को इस रिचार्ज पैक में 2 जीबी डाटा प्रतिदिन मिला है। साथ ही उपभोक्ता  को कुल 420 जीबी डाटा दिया गया है। वहीं, इस पैक की समय सीमा 210 दिनों की है।

बीएसएनएल का प्लान इन कंपनियों को देगा कड़ी टक्कर बीएसएनएल का 1,098 रुपये वाला प्लान एयरटेल, जियो, वोडाफोन और आइडिया को कड़ी टक्कर देगा। साथ ही उपभोक्ता   को इसमें असिमित डाटा की सुविधा मिलेगी।

प्रीपेड प्लान की कीमत हो सकती हैं महंगी जियो की लॉन्चिंग के तीन साल बाद टेलीकॉम बाजार पूरी तरह से बदल गया है। सभी कंपनियों के हालात खराब हैं। फिलहाल के दिनों में रिलायंस जियो, वोडाफोन-आइडिया, बीएसएनएल और एयरटेल ने कहा था कि एक दिसंबर से उनके टैरिफ प्लान महंगे होंगे। रिलायंस जियो, वोडाफोन-आइडिया, बीएसएनएल और एयरटेल द्वारा टैरिफ प्लान की कीमतें बढ़ाने की घोषणा के बाद से बाजार में तहलका मच गया है। आम आदमी जहां परेशान हो रहा है, एक तरफ एक्सपर्ट का मानना है कि टैरिफ महंगे होने से टेलीकॉम सेक्टर की हालत सुधरेगी।

इस स्मार्टफोन में होगा किरीन 990 प्रोसेसर, कम्पनी ने किया कन्फर्म

भारत में जल्द लॉन्च होने वाला है सैमसंग का यह स्मार्टफोन, मिलेंगे धमकेदार फीचर्स

OnePlus : हैकर्स ने ऑनलाइन स्टोर को बनाया निशाना, कंपनी ने निजी जानकारी को लेकर दी सफाई

Related News