बीएसएफ ने भारत बांग्लादेश सीमा से जब्त किये 40 करोड़ रुपये के 25000 मवेशी

इस साल अब तक सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने असम और पश्चिम बंगाल के तीन जिलों में भारत-बांग्लादेश सीमा के साथ लगभग 40,000 रुपये से अधिक के 25,000 मवेशी के सिर जब्त किए हैं। बीएसएफ (गुवाहाटी फ्रंटियर) ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 22 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की अवैध दवाओं को भी जब्त किया है।

असम के दो जिले धुबरी और दक्षिण सलमारा मनकाचर और पश्चिम बंगाल का एक जिला कूच बिहार बीएसएफ के गुवाहाटी फ्रंटियर के नियंत्रण में है। तीनों जिले बांग्लादेश के साथ लगभग 500 किलोमीटर की सीमा साझा करते हैं। बीएसएफ (गुवाहाटी फ्रंटियर) के महानिरीक्षक राजेश कुमार ने कहा, "बीएसएफ का गुवाहाटी फ्रंटियर देश के अन्य हिस्सों की तुलना में अजीबोगरीब है क्योंकि ब्रह्मपुत्र नदी गुवाहाटी फ्रंटियर के माध्यम से बांग्लादेश में प्रवेश करती है। अंतर्राष्ट्रीय सीमा के साथ क्षेत्राधिकार लगभग 500 किमी है। जिसमें से लगभग 100 किमी नदी की प्रकृति है और पानी का प्रवाह तस्करी गतिविधियों में शामिल होता है।"

बीएसएफ के शीर्ष अधिकारी ने आगे कहा, "भारत-बांग्लादेश सीमा के साथ चार क्षेत्रों में कई बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) हैं और बारिश के मौसम के दौरान कुछ बीओपी में बाढ़ आ गई है और बारिश के मौसम में अवैध गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई अधिक कठिन हो गई है।" कुमार ने कहा कि एक समर्पित टीम तस्करी से संबंधित सभी गतिविधियों पर रोक लगा रही है।

पांचवी पास होने के बाद भी अपनी मेहनत और लगन से 'MDH किंग' बने धर्मपाल गुलाटी

बेंगलुरु हिंसा: पूर्व पार्षद रकीब जाकिर को अपराध शाखा ने किया गिरफ्तार

मसालों के बादशाह MDH वाले महाशय धर्मपाल नहीं रहे, हार्ट अटैक के चलते हुआ निधन

Related News