Britain Food Shortage: दुनिया को गुलाम बनाने वाला 'ब्रिटेन' आज गिलहरी का मांस खाने को मजबूर ?

लंदन: एक दौर था जब ब्रिटेन आधी दुनिया पर राज करता था, क्योंकि उसने कई देशों को अपना गुलाम बना रखा था, पर अब दावा किया जा रहा है कि अंग्रेज़ों के इस देश में खाने के लाले पड़े हुए हैं. यह देश टमाटर और खीरा जैसी कुछ सब्जियों की किल्लत से जूझ रहा है. कुछ लोगों ने तो इस कमी के लिए Brexit को दोषी ठहराया है, जबकि कुछ का कहना है कि उत्तरी अफ्रीका में फसलें पूरी तरह से नष्ट हो गई हैं, इस कारण ब्रिटेन के लोग भोजन की किल्लत का सामना कर रहे हैं. 

इस बीच रूस के एक सरकारी टीवी चैनल ने बेहद ही हैरान कर देने वाला दावा किया है. उसका कहना है कि ब्रिटेन के लोगों को गिलहरी का मांस खाने के लिए विवश किया जा रहा है. चौंकाने वाला ये दावा ओल्गा स्केबायेवा ने किया है, जो एक टॉक शो ’60 मिनट्स’ की एंकर हैं. हाल ही में उन्होंने अपने शो में ये कहा कि ‘भोजन की कमी’ की वजह से ब्रिटिश रेस्टोरेंट ने गिलहरियों का मांस परोसना शुरू कर दिया है. 

इस अजीबोगरीब दावे के साथ ही ओल्गा ने रूस-यूक्रेन युद्ध में यूक्रेन की मदद को लेकर भी ब्रिटेन को जमकर फटकार लगाई है. उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि ब्रिटिश लोग गिलहरी भी खाने जा रहे हैं और साथ ही यूक्रेन को हथियारों की सप्लाई भी कर रहे हैं.

मस्जिद में कुरान पढ़ाने वाले मोहम्मद असगर को 10 साल की जेल, जानें पूरा मामला ?

जर्मनी के चर्च में अंधाधुंध फायरिंग, अब तक 7 की मौत की सूचना, कई घायल

आजीवन चीन की सत्ता पर काबिज रहेंगे शी जिनपिंग ! तीसरी बार राष्ट्रपति बनने पर लगी मुहर

Related News