फ़िल्म निर्माण में उतरीं छपाक की अभिनेत्री, प्रोड्यूसर बन सिनेमा को नये आयाम दे रहीं दीपिका पादुकोण

हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में कामयाब अभिनेत्री के रूप में एक दशक से ज्यादा गुज़ार चुकीं दीपिका पादुकोण अब फ़िल्म निर्माण में उतर चुकी हुई हैं। उन्होंने अपनी प्रोडक्शन कम्पनी का नाम रखा है- केए एंटरटेनमेंट, जिसकी पहली पेशकश है मेघना गुलज़ार निर्देशित छपाक। अधिकतर फ़िल्मों में ग्लैमरस किरदार निभाती रहीं दीपिका ने अपने डेब्यू प्रोडक्शन के लिए एक एसिड अटैक सरवायवर की बायोपिक को चुना और खुद इस मुश्किल किरदार को निभाने की ज़िम्मेदारी भी उठाई है।

अक्सर ऐसा देखा गया है कि जब कोई एक्ट्रेस फ़िल्म प्रोडक्शन में उतरती है तो विषय का चुनाव परम्परागत या कहें कि मसाला टाइप कहानियों से अलग होता है। उनमें गंभीरता, गहराई और संवेदनशीलता के साथ अर्थपूर्ण सिनेमा की छाप स्पष्ट रूप से नज़र आती है। मिसाल के तौर पर ट्विंकल खन्ना को ही ले लीजिए। अभिनेता अक्षय कुमार कमर्शियल ज़ोन के बेहद सफल सितारे हैं, लेकिन जब उनकी बेटर हाफ ट्विंकल खन्ना ने निर्माता बनने की ठानी तो पैडमैन जैसी संदेश-प्रधान फ़िल्म दर्शकों के बीच पहुंची, जिसके ज़रिए महिलाओं की माहवारी के दौरान स्वच्छता का ज़रूरी संदेश दिया जा रहा है।

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा कमर्शियल सिनेमा की बेहद कामयाब एक्ट्रेस रही हैं। परन्तु , निर्माता बनने के बाद प्रियंका जिस तरह के विषयों का चुनाव कर रही हैं, वो पारम्परिक सिनेमा से हटकर हैं। द स्काई इज़ पिंक इसकी मिसाल है, जो वास्तविक जीवन से प्रेरित फ़िल्म है। इसके अलावा यह एक ऐसी बच्ची की और उसके परिवार की कहानी है, जिसकी मृत्यु एक मेडिकल कंडिशन की वजह से कम उम्र में होना तय है। प्रियंका क्षेत्रीय भाषाओं में बेहतरीन सिनेमा के निर्माण में जुटी हैं। हाल ही में उन्हें पर्यावरण पर बनी फ़िल्म के राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार से भी नवाज़ा जा चुका है।

 

दीपिका की बिल्डिंग में रणवीर ने लिया 4bhk फ्लैट, किराया जानकार रह जायेंगे दंग

Sab Kushal Mangal Review: बेहतरीन कॉमेडी के साथ इस फिल्म कुछ नहीं है कुशल मंगल

Video: बिकिनी पहनकर सैफ की पहली पत्नी ने की जेट स्काई राइड, बेटी भी आई नजर

Related News