लीक हुआ बोर्ड एग्जाम का पेपर, प्रशासन ने रद्द की परीक्षा

पटना: 17 फरवरी को आयोजित हुई बिहार बोर्ड मैट्रिक (कक्षा 10वीं) की बोर्ड परीक्षा बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने कैंसिल कर दी है। मोतिहारी के 25 परीक्षा केंद्रों पर हुई परीक्षा कैंसिल करने का निर्णय लिया गया है। यह फैसला तब लिया गया है जब यह इल्जाम लगाया जा रहा था कि कक्षा 10वीं का गणित का प्रश्न पत्र लीक हो गया था। बोर्ड ने अब गणित का पेपर स्थगित कर नई परीक्षा दिनांक का ऐलान किया है।

वही बोर्ड द्वारा यह फैसला लिया गया है कि मोतिहारी जिले के 25 सेंटर्स में कक्षा 10वीं की गणित की परीक्षा देने वाले सभी विद्यार्थियों को अब परीक्षा के लिए फिर से मौजूद होना होगा। पुन: परीक्षा 24 मार्च को प्रातः 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक होगी। बोर्ड इसके लिए कोई नया एडमिट कार्ड जारी नहीं करेगा। विद्यार्थियों को अपने पहले एडमिट कार्ड के साथ परीक्षा के लिए मौजूद होना होगा।

वही कई विद्यार्थियों ने यह इल्जाम लगाया था कि 17 फरवरी, 2022 को परीक्षा होने से कुछ दिन पहले ही कक्षा 10वीं का गणित परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक हो गया था तथा कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित किया गया था। बोर्ड ने एक ऑफिशियल नोटिस में यह भी कहा है कि जो विद्यार्थी 24 मार्च को फिर से परीक्षा में सम्मिलित नहीं होंगे, उन्हें अनुपस्थित माना जाएगा, भले ही वह परीक्षा के लिए 17 फरवरी को मौजूद रहे हों।

यहां पर लोगों ने तोड़ी जाति-धर्म की दीवार, हिंदू-मुस्लिम ने साथ में खेली होली

बड़ा हादसा! ट्रक-ट्रैक्टर में हुई खतरनाक टक्कर, कई लोगों की हुई मौत

रूस से कम कीमत पर क्रूड आयल खरीदेगा भारत, अमेरिका बोला- ये हमारे प्रतिबंधों का उल्लंघन नहीं

Related News