ब्लिंकन ने विश्व में धार्मिक स्वतंत्रता को लागू करने का आह्वान किया

 

वाशिंगटन: मध्य पूर्व, अफ्रीका और एशिया के सभी हिस्सों में धार्मिक स्वतंत्रता पर हमले हो रहे हैं। राज्य के सचिव एंटनी ब्लिंकेन के "दोनों पक्षवाद" समस्या का सामना करने के बजाय इसे और खराब कर देते हैं।

इस्लामिक स्टेट ने यज़ीदियों के खिलाफ नरसंहार किया। मैंने इराकी राजनयिकों से बात की जिन्होंने यज़ीदी के दावों को "इच्छाधारी सोच" के रूप में खारिज कर दिया और जीवन के सबूत वाली फिल्में देखने से इनकार कर दिया। 

ईसाइयों को अक्सर निशाना बनाया जाता है। 2020 के नागोर्नो-कराबाख युद्ध पर विचार करें, जो ट्रम्प के कार्यालय में अंतिम महीनों के दौरान हुआ था तुर्की और अजरबैजान ने नागोर्नो-ईसाई कराबाख पर अपने हमले का समय आर्मेनिया की 100 वीं वर्षगांठ के तुर्क आक्रमण के साथ मेल खाने के लिए किया था। प्रतीकवाद स्पष्ट था यह अर्मेनियाई नरसंहार 2.0 था। तथ्य यह है कि तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब इरदुगान और उनके अज़रबैजान साथी इल्हाम अलियेव ने जिहादी बयानबाजी और लक्षित चर्चों और अन्य सांस्कृतिक स्थलों का इस्तेमाल किया।

जब जो बिडेन राष्ट्रपति चुने गए, हालांकि, अर्मेनियाई लोग आशान्वित थे। बिडेन ने कहा कि अर्मेनियाई नरसंहार को मान्यता दी जाएगी। वह अपनी बात पर खरे थे। ब्लिंकन ने फिर मुड़कर दो दिन बाद अज़रबैजान को नई सहायता की मंजूरी दी,जिसे कानूनी रूप से सत्यापन की आवश्यकता थी कि अज़रबैजान ने सैन्य विकल्प को छोड़ दिया था।

पाक और क्यूबा में पंहुचा Omicron , लोगों के बीच बढ़ी दहशत

न्यू साउथ वेल्स में मौसम कहर बरपा रहा है

फिजी ने महिलाओं के खिलाफ हिंसा से निपटने के लिए नई कार्य योजना की घोषणा की

Related News