संबित पात्रा का कांग्रेस से सवाल, बोले- क्या सौम्या वर्मा कांग्रेस की कार्यकर्ता हैं?

कोरोना संकट में राजनीतिक लाभ के लिए ‘टूलकिट’ तैयार करने तथा इसके माध्यम से देश और पीएम नरेंद्र मोदी की छवि धूमिल करने का कांग्रेस पर आरोप लगाने के एक दिन पश्चात् भाजपा ने बुधवार को दावा किया कि इस कथित टूलकिट की रचनाकार कांग्रेस की कार्यकर्ता सौम्या वर्मा हैं जो विपक्षी पार्टी के शोध विभाग के प्रमुख राजीव गौड़ा के दफ्तर से संबद्ध हैं।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक संवाददाता सम्मेलन में अपने दावे के पक्ष में सौम्या वर्मा के सोशल मीडिया खाते का ब्योरा तथा पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और गौड़ा के साथ उनकी कुछ फोटोज शेयर कीं। साथ ही उन्होंने टूलकिट के स्रोत से जुड़े एक दस्तावेज भी जारी किया और ट्वीट कर कहा, ‘कांग्रेस ने कल पूछा था कि टूलकिट किसने तैयार किया है? कृपया इस पेपर की सामग्री देखिए। इसे लिखा है सौम्या वर्मा ने। गवाह खुद बताते हैं कि यह सौम्या वर्मा कौन है। क्या सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी जवाब देंगे?’

कई दावों के साथ पात्रा ने कहा, ‘हम जो गवाह आपके समक्ष रख रहे हैं वही, सब कुछ सिद्ध करते हैं। एआईसीसी (अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी) के शोध विभाग का महत्वपूर्ण भाग ही नहीं बल्कि मुख्य भूमिका में रहती हैं सौम्या वर्मा जी और मुझे बेहद दुख के साथ कहना पड़ रहा है’। उन्होंने कहा, ‘इस टूलकिट को तैयार करने वाले का नाम आज सामने आया तथा गवाहों से देश के समक्ष यह स्थापित भी हो चुका है। क्या सौम्या वर्मा जी कांग्रेस की कार्यकर्ता हैं? क्या सौम्या वर्मा जी एआईसीसी के शोध विभाग में काम करती हैं? क्या सौम्या वर्मा जी राजीव गौड़ा के तहत काम करती हैं? क्या उन्होंने इस टूलकिट को तैयार नहीं किया है? कांग्रेस पार्टी इसका उत्तर दे’।

संबित पात्रा का आरोप- कांग्रेस के लिए सौम्या ने बनाई टूलकिट, ट्वीट में दिए सबूत

यूपी में चुनावी ड्यूटी पर शिक्षकों की मौत, प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना

नारदा घोटाला: मुश्किलों में घिरीं ममता बनर्जी, बंगाल CM के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची CBI

Related News