करतारपुर साहिबः बीजेपी ने पाक पीएम इमरान खान पर लगाया जजिया कर लगाने का आरोप

नई दिल्लीः पाकिस्तान ने भारतीय सिख श्रद्धालुओं से करतारपुर साहिब आने के एवज में 20 डॉलर का सेवा शुल्क लेने का ऐलान किया है। पाकिस्तान के इस कदम का भारत ने कड़ा विरोध किया है। मगर पाकिस्तान इस पर अड़ा है। बीजेपी ने इस मुद्दे को लेकर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान पर बड़ा हमला किया है। पार्टी ने पाक पीएम से अपील की है कि वह यह सेवा शुल्क न लगाए।

इसके साथ ही बीजेपी ने यह भी कहा है आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान को अगर सिखों के धार्मिक स्थलों को विकसित करने में आर्थिक रूप से कोई दिक्कत आ रही है हमें बताएं। भाजपा ने कहा कि आप हमें बताएं कि आपने करतारपुर साहिब कॉरिडोर को तैयार करने में कितना निवेश किया है और इसके रख-रखाव में कितना व्यय होगा। हम एसजीपीसी को बताएंगे और सिख समुदाय एकमुश्त पैसे ट्रांसफर कर देगा। बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव आरपी सिंह ने कहा कि यह बड़ा ही दुखद है कि तीर्थयात्रा सेवा के नाम पर पाकिस्तान सरकार करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाने वाले प्रति श्रद्धालु से 20 डॉलर का ‘जजिया’ वसूल रही है।

इस हिसाब से पाकिस्तान सरकार को सालाना यह 255 करोड़ के करीब मिलेंगे। उन्होंने कहा कि करतारपुर साहिब जाने वाले श्रद्धालु सभी समुदाय से हैं और कई ऐसे हैं जो 20 डॉलर देने में असमर्थ हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में वह इमरान खान को पत्र लिखेंगे। इस अवसर पर उन्होंने कांग्रेस के साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने 1971 में करातपुर साहिब को भारत में शामिल करने का मौका अपने हाथ से छोड़ दिया। 90,000 पाकिस्तानी युद्धबंदियों के बदले वह करतापुर साहिब के साथ ही ननकाना साहिब को भी भारत के भाग में ला सकते थी। बता दें कि पीएम मोदी करतारपुर कारिडोर का उद्घाटन करने जा सकते हैं। 

सीएम योगी के पुलिस को सख्त निर्देश, कहा- सिपाही के हाथ में डंडे की जगह मोबाइल दिखे तो....

प्रबंधक और मेडिकल ऑफिसर के पदों पर जॉब ओपनिंग, ये है लास्ट डेट

BSF ने पड़ोसी मुल्क के खिलाफ दर्ज करवाई FIR, गोलीबारी में शहीद हुआ था भारतीय जवान

Related News