सीएम योगी के पुलिस को सख्त निर्देश, कहा- सिपाही के हाथ में डंडे की जगह मोबाइल दिखे तो....
सीएम योगी के पुलिस को सख्त निर्देश, कहा- सिपाही के हाथ में डंडे की जगह मोबाइल दिखे तो....
Share:

लखनऊ: यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त रूप अख्त्यार कर लिया है. एक बार फिर समीक्षा बैठक में उन्होंने पुलिस को कड़े निर्देश दिए हैं. उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि बाजारों में त्यौहार के अवसर पर लूटपाट और छीना-झपटी की घटनाएं न होने पाएं. पुलिस की गश्त बेहतर हो, डायल 100 की गाड़ियां लगातार संवेदनशील इलाकों में भ्रमण करनी चाहिए. ये जानकारी सीएम योगी के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने दी.

सीएम योगी ने कहा है कि पुलिस कांस्टेबल के हाथ में मोबाइल की जगह डंडा होना चाहिए. सीएम योगी ने कहा कि कई बार देखने को मिला है कि ड्यूटी के दौरान कांस्टेबल मोबाइल पर सोशल मीडिया में मगन रहता है. उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया है कि प्रत्येक कांस्टेबल के हाथ में डंडा अनिवार्य रूप से होना चाहिए। यदि ऐसा नहीं है तो कांस्टेबल के खिलाफ कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए.

इसके लिए अधिकारियों की पीठ भी थपथपाई सीएम योगी ने कहा कि प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को बधाई देना चाहता हूं कि उन्होंने नवरात्रि और दशहरा का त्योहार बेहतर ढंग से संपन्न करवाया. उन्होंने कहा कि पर्व और त्योहार महज आयोजन नहीं है, बल्कि ये शासन और प्रशासन की कार्यकुशलता और क्षमता को भी दर्शाते हैं. वहीं प्रशासन और पुलिस के सकारात्मक सहयोग से पर्व और त्यौहार को सकुशल संपन्न करवाया जा सकता है.

भारत-अमेरिकी व्यापार पर वार्ता जारी, अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों के लिए बनाएँगे ब्लू प्रिंट- वित्तमंत्री सीतारमण

गिरिराज सिंह बोले- नितीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा बिहार विधानसभा चुनाव

अवैध विदेशियों को लेकर संघ सख्त, कहा - पूरे देश में लागू हो एनआरसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -