हनुमान पहले आदिवासी नेता- बीजेपी विधायक

भारतीय जनता पार्टी के राजस्थान से विधायक ज्ञान देव आहूजा ने हनुमान जी को पहला आदिवासी नेता करार दिया है. बीजेपी विधायकों के विवादित बोलो के किस्से नए नहीं है सत्ता के दम्भ में बीजेपी विधायक कुछ भी बोलने को अपना  अधिकार समझने लगे है. आहूजा ने कहा, 'इस धरती पर प्रथम आदिवासी नेता हनुमान हुए हैं. सबसे ज्यादा मंदिर भी हनुमान जी के हैं, हमें उनका असम्मान नहीं करना चाहिए.' उन्होंने राजस्थान के बाड़मेर में हुए एक विरोध प्रदर्शन को लेकर यह बयान दिया. दरअसल, बाड़मेर में एससी/एसटी एक्ट को लेकर किए गए विरोध प्रदर्शन के दौरान हनुमान की मूर्ति का अपमान किया गया था.

आहूजा ने कहा कि मुझे विरोध प्रदर्शन का वीडियो देखने के बाद बहुत दुख हुआ. यह पहली बार नहीं है जब आहूजा ने कोई विवादित बयान दिया हो, इससे पहले भी कई विवादित बयाने दे चुके हैं. 2016 में उन्होंने कहा था कि जेएनयू कैंपस में रोजाना 50 हजार हड्डी के टुकड़े, 3 हजार इस्तेमाल किए हुए कंडोम और 500 इस्तेमाल किए हुए अबॉर्शन इंजेक्शन मिलते हैं. उन्होंने यह भी कहा था कि जेएनयू में हर रोज 10 हजार सिगरेट के बट भी मिलते हैं. ज्ञान देव इतने पर ही चुप नहीं हुए, उन्होंने जेएनयू के छात्रों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों में 'नेकेड डांस' करने का भी आरोप लगाया.

यही नहीं, गौहत्या को लेकर भी उन्होंने विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि गौहत्या और गौतस्करी में शामिल लोगों को भी जानवरों की तरह मार दिया जाना चाहिए. साथ ही आहूजा ने कहा था कि देश में रेप की घटनाओं के लिए नेहरू परिवार ही दोषी है. उन्होंने कहा कि नेहरू-गांधी परिवार की सभी प्रतिमाएं और मूर्तियां तोड़ देनी चाहिए और सद्दाम हुसैन की तरह जब इनकी मूर्तियां टूंटेगी तो लोग थूकेंगे.

बीजेपी विधायक ने कहा था कि देश की सभी समस्याएं जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी की वजह से हैं. इनकी वजह से ही देश में भ्रष्टाचार और बलात्कार बढ़ा है क्योंकि इनके संस्कार भी यही हैं. बेलगाम आहूजा ने आगे कहा था कि इनके परिवार की विजयालक्ष्मी पंडित उस वक्त मुसलमान से शादी करना चाहती थी लेकिन महात्मा गांधी के कहने पर रुक गई थीं. पार्टी फिलहाल अपने किसी भी विधायक पर लगाम लगाने में नाकामयाब रही है हालांकि पीएम किसी भी तरह की उलजुलूल बयानबजैयो से बचने की हिदायत दे चुके है.

 

एयर होस्टेस से छेड़खानी: बीजेपी विधायक के बेटो का गिरफ्तारी वारंट जारी

दाऊद का गुर्गा दे रहा है, भाजपा विधायकों को धमकी

बीजेपी के आठ विधायकों को वॉट्सऐप धमकी पाक सर्वर से दी गई

 

Related News