उत्तराखंड: भाजपा नेताओं ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, वोटिंग के फोटो सोशल मीडिया पर डाले

हरिद्वार: देवभूमि उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों में सुबह 7 बजे से वोटरों की लंबी कतारें लगी रहीं. पूरे राज्य में वोटरों ने जमकर मतदान किया. किन्तु हरिद्वार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने आचार संहिता का उल्‍लंघन भी किया. यहां पर पार्टी के कार्यकर्ता, पदाधिकारी ही नहीं बल्कि निकाय चुनाव में भाजपा की महापुर उम्मीदवार रहीं अन्नू ककड़ ने भी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया.

भाजपा के इन नेताओं ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए सोशल मीडिया में वीवीपैट और ईवीएम की तस्वीर पोस्ट कर दी. डीएम दीपक रावत ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए तत्काल सभी नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं. हरिद्वार लोकसभा सीट पर जैसे ही सुबह वोटिंग की प्रक्रिया शुरू हुई तो भाजपा कार्यकर्ताओं ने मतदान की गोपनीयता को भंग कर दिया. पार्टी के जिला महामंत्री विकास तिवारी ने ईवीएम की मशीन पर भाजपा के चुनाव चिन्ह कमल के फूल का बटन दबाने की फ़ोटो सोशल मीडिया में पोस्ट कर दी.

भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी अपनी फोटो के साथ वीवीपैट और ईवीएम की फ़ोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर दी. निकाय चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अनीता शर्मा से 3 हजार से ज्यादा वोटों से हारीं भाजपा प्रत्याशी अन्नू कक्कड़ ने भी अचार संहिता तोड़ी है. वीवीपैट की फ़ोटो सोशल मीडिया में पोस्ट कर दी. डीएम दीपक रावत ने इस पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए सभी लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं.

खबरें और भी:-

 

झारखंड में राष्ट्रीय जनता दल ने जारी किया घोषणापत्र

अखिलेश ने भाजपा को लपेटा, कहा - इस बार चौकीदार की चौकियां छीनेंगे

पीएम मोदी के मंच से सीएम नितीश ने किया केंद्र सरकार के कामों का गुणगान

Related News